जम्‍मू-कश्‍मीर बोर्ड ने कैंसिल की 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं, जानें किस आधार पर तैयार होगा रिजल्ट

Thursday, Jun 10, 2021 - 02:04 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- जम्‍मू-कश्‍मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) ने 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं को रद्द करने का निर्णय लिया है। जेके बोर्ड ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है। जम्मू-कश्मीर के एलजी ऑफिस ने बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की पुष्टि की। 


बोर्ड परीक्षा को लेकर जम्‍मू और कश्‍मीर के एलजी ऑफिस ने ट्वीट कर लिखा कि, राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 11वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है। रेगुलर और प्राइवेट छात्रों दोनों के लिए यह निर्णय होगा। रिजल्‍ट किस आधार पर तैयार किया जाएगा और छात्रों को किस आधार पर अंक दिए जाएंगे इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है। 

बता दें कि, पीएम मोदी ने  1 जून को उच्‍च स्‍तरीय बैठक में  सीबीएसई कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया था। जिसके बाद CISCE और NIOS ने भी बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। तमिलनाडु, गोवा, उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश जैसे बोर्डों ने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है। लेकिन असम बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाएं जुलाई-अगस्‍त 2021 में आयोजित करने का निर्णय किया है। 

rajesh kumar

Advertising