एनपीएस को सही ढंग से लागू करने के लिए जामिया को किया गया सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 11:26 AM (IST)

नई दिल्ली : जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय को न्यू पेंशन स्कीम(एनपीएस) को लागू करने और उसकी प्रभावकारी निगरानी के मामले में पहला स्थान मिला है। यह सम्मान पेंशा कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण(पीएफआरडीए) द्वारा दिया गया है। 

देश की कुल 557 केंद्रीय स्वायत्त इकाइयों में से पहला स्थान प्राप्त किया है। विवि के इस प्रदर्शन को देखते हुए एनपीएस को लागू करने संबंधी सम्मेलन में तीन सदस्यीय टीम को यह पेश करने के लिए बुलाया गया। विवि कुलपति ने प्रो. तलत अहमद ने कहा कि एनपीएस को पारदर्शी तरह से लागू करने के लिए पीएफआरडीए ने जेएमआई को मान्यता दी और उसकी सार्वजनिक रूप से प्रशंसा की।

इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है कि देश की कुल 557 केंद्रीय स्वायत्त इकाइयों में जेएमआई को इन नए पेंशन नियमों को लागू करने के मामले में अव्वल जगह मिली है। विवि. के फाइनेंस ऑफिसर संजय कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय सभी संबंधित लोगों को उनके पिछले वेतन माह का एनपीएस क्रेडिट निर्धारित समय के सात दिन के भीतर अदा कर दिया जाता है। इसके लिए जेएमआई यह सुनिश्चित करता है कि पेंशन के लिए भेजी गई रकम समय से अपलोड कर दी जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News