लॉकडाउन में जामिया के छात्र को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी से मिला बड़ा ऑफर

Thursday, May 14, 2020 - 11:16 AM (IST)

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस महामारी के देशभर में मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। दुनिया में लगातार नौकरियां जाने की खबरें मिल रही हैं। इस बीच जामिया के छात्र को बड़ा ऑफर मिला है। वहां पढ़ने वाले एक छात्र को 41 लाख रुपये का जॉब ऑफर मिला है। जामिया में फिलहाल प्लेसमेंट चल रहा है। यह कोरोना लॉकडाउन के पहले से शुरू हो चुका था। फिलहाल इसे ऑनलाइन कर दिया गया है। सालाना 41 लाख रुपये का ऑफर जिस छात्र को मिला उनका नाम प्रथम बत्रा है।

बता दें कि छात्र प्रथम बत्रा को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की तरफ से 41 लाख रुपये का जॉब ऑफर मिला है। जामिया में फिलहाल प्लेसमेंट चल रहा है, ये कोरोना लॉकडाउन के पहले से शुरू हो चुका था। सालाना 41 लाख रुपये का ऑफर पाने वाले छात्र प्रथम बत्रा ने इस पर खुशी जाहिर की है। 

जानें कौन है प्रथम बत्रा
प्रथम बत्रा जामिया से बी.टेक कर रहे थे, उन्हें माइक्रोसॉफट इंडिया ने यह ऑफर दिया। प्रथम बत्रा गाजियाबाद के नेहरू नगर में रहते हैं।  जामिया के इंजीनियरिंग विभाग के पाठ्यक्रम में यह अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है। 12वीं क्लास में बत्रा के 90.4 प्रतिशत अंक आए थे। 

 ये हैं प्लेसमेंट सेल कंपनियां
जामिया का प्लेसमेंट सेल, लॉकडाउन के दौरान इंटर्नशिप और नौकरियों के लिए ऑनलाइन प्लेसमेंट के लिए कई कंपनियों के साथ कोऑर्डिनेशन कर रहा है. इनमें अमेज़न, बायजस, ब्लोम्ब्रेन, कनेक्ट 2 सर्वे, आरटीडीएस, हायरटेक, स्टरलाइट, डेटामार्क, एनआईआईटी लिमिटेड, सैमसंग डिस्प्ले, हंड्रेड प्लस, वाईस्कूल, डार्क फीनिक्स स्टूडियोज (एमओ ऑन टीवी), ई-विजन टेक्नोसर्व, हैवेल्स, मोर सोलर जैसी कंपनियां शामिल हैं। 

52 कंपनियों ने दिए छात्रों को 257 नौकरी के ऑफर 
जामिया यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल ने प्लेसमेंट के अपने पहले चरण की शुरुआत कोविड-19 से पहले, अंतिम सेमेस्टर के दौरान की थी, जिसमें 52 कंपनियों ने विभिन्न स्नातकोत्तर, स्नातक और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के छात्रों को 257 नौकरी के ऑफर दिए।
 

Riya bawa

Advertising