जामिया मिल्लिया में Free सिविल सर्विसेज कोचिंग के लिए आवेदन शुरू, चेक करें डिटेल

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 01:34 PM (IST)

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया की ओर से सिविल सर्विसेज तैयारी करने के लिए छात्रों में आवासीय कोचिंग एकेडमी में ऑनलाइन आवदेन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीवार इस कोचिंग के लिए अप्लाई करना चाहते है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर कर सकते है। बता दें कि केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया की यह विशेष सुविधा अल्पसंख्यक वर्ग, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए ही उपलब्ध है।

UPSC coaching

जामिया मिल्लिया में महिला उम्मीदवारों के लिए हास्टल की सुविधा भी उपलब्ध है। जामिया मिलिया की रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी के जरिए यूपीएसी, आईएएस, आईपीएस की प्रारंभिक परीक्षा के लिए मुफ्त में तैयारी कराई जाती है। 

योग्यता और डिटेल 
इस कोचिंग सुविधा के लिए वही छात्र आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर ली हो। खास बात है कि संस्थान में 10 फीसदी सीटें 24 साल से कम उम्र के छात्रों के लिए आरक्षित हैं। संस्थान में कुल सीटों की संख्या- 208 है।

अप्लाई डेट 
आवेेदन प्रारंभ होने की तिथि- 25-042020
आवेदन की आखिरी तिथि- 15-06-2020

उम्मीदवारों का चयन-
कोचिंग सुविधा पाने वाले योग्य उम्मीदवरों का चयन एक बेसिक प्रवेश परीक्षा के जरिए होगा। यह एंट्रेंस एग्जाम  दिल्ली, श्रीनगर, लखनऊ, गुवाहाटी, बेंगलुरु और मलप्पुरम के परीक्षा केंद्रो में होगी।
 
ये है जरूरी 
1- ई मेल आईडी
2- मोबाइल नंबर
3- स्कैन की हुई फोटो
4-  स्कैन किया हुआ हस्ताक्षर
5- क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या एटीएम कम डेबिट कार्ड

ऐसे करें अप्लाई 
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जामिया मिल्लिया की वेबसाइट http://jmicoe.in/  पर जाकर आवेदन कर सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News