जामिया ने जारी किया 12वीं कक्षा का परिणाम, 97.8% छात्र पास, वैभव बने टॉपर

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 09:26 AM (IST)

नई दिल्ली- जामिया मिलि‍या इस्लामिया की ओर से बारहवीं कक्षा के रेगुलर साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है।  जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने सफल छात्रों को बधाई दी है। उन्होंने समय पर नतीजों की घोषणा के लिए सीओई और उनके कार्यालय के कर्मचारियों की सराहना की।

जानें कैसा रहा परिणाम
जामिया कक्षा बारहवीं की परीक्षाओं में कुल 820 छात्रों ने हिस्सा लिया जिनमें 371 लड़कियां और 449 लड़के थे। परीक्षा में लड़कियों का पास प्रतिशत 98.3 रहा और लड़कों का 96.6 प्रतिशत रहा, दोनों का मिलाकर पासिंग प्रतिशत 97.8 प्रतिशत है।

PunjabKesari

इस बार जामिया के तीन स्कूलों, जामिया गर्ल्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल (जेजीएसएसएस), जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल (जेएसएसएस) और सैयद आबिद हुसैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल (एसएएचएसएसएस) के कुल 535 छात्रों ने 75 प्रतिशत से ज़्यादा अंक हासिल किए।

वैभव मिश्रा ने किया टॉप
साइंस स्ट्रीम के वैभव मिश्रा (जेएसएसएस) ने 95.6 प्रतिशत के साथ टॉप किया, मोहम्मद उमैर अली खान (एसएएचएसएसएस) ने 95.2 प्रतिशत के साथ दूसरा और वाडिया अली (जेजीएसएसएस) ने 95 प्रतिशत के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

कॉमर्स स्ट्रीम में, सिदरा हसन (एसएएचएसएसएस) ने 96.6 प्रतिशत के साथ टॉप किया, इरतज़ा अज़ीज़ खान (जेएसएसएस) ने 95.4 प्रतिशत के साथ दूसरा स्थान हासिल किया और अलीना खान (जेएसएसएस) ने 94.2 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर रहीं है।

आर्ट्स स्ट्रीम में सैयद मुहम्मद खालिद (जेएसएसएस) ने 98.4 प्रतिशत के साथ पहला स्थान हासिल किया, ईशा क़ाज़मी (जेजीएसएसएस) 97.6 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रहीं और निदा परवेज (जेजीएसएसएस) और अफीफ़ा क़वी (जेएसएसएस) ने 95.40 प्रतिशत के साथ संयुक्त रूप से तीसरा स्थान पाया।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट  jmicoe.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News