अगर आप भी बनना चाहते हैं वैज्ञानिक  तो इसरो ने निकाली है भर्ती-जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Thursday, Dec 27, 2018 - 03:18 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कः भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी कर पे मैट्रिक्स स्तर 10 में वैज्ञानिक / इंजीनियर के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिन उम्मीदवारों ने (i) सिविल (ii) इलेक्ट्रिकल (iii) रेफ्रिजरेशन,एयर कंडीशनिंग और (iv) आर्किटेक्चर इंजीनियरिंग में स्नातक किया है, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

 

15 जनवरी 2019 तक उनकी आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों  की 40 वर्ष से कम तथा  ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 38 वर्ष से कम उम्र निर्धारित की गई है।  पूर्व सैनिक और दिव्यांगों के लिए भी आयु में छूट रखी गई है। 

 

पदों की संख्या
कुल 18 रिक्तियां हैं।

 

इस तरह करें अप्लाई
जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें Isro की वेबसाइट  isro.gov.in के करियर अनुभाग पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन केवल ऑनलाइन प्राप्त किए जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2019 है।

 

कैसे होगी सेलैक्शन
शैक्षणिक प्रदर्शन तथा बाओ-डाटा  के आधार पर प्रारंभिक लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देने के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। लिखित परीक्षा 10 मार्च को अहमदाबाद, बेंगलुरु, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में आयोजित की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News