IPU CET 2019: आईपीयू ने 5 पाठ्यक्रमों की आवेदन तिथि बढ़ाई

Wednesday, Jun 19, 2019 - 01:07 PM (IST)

नई दिल्ली: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ (आइपीयू) विश्वविद्यालय ने अब अपने पांच पाठ्यक्रमों में आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया है। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 17 जून थी, जिसे बढाकर 21 जून कर दिया गया है। यह कोर्सेज हैं बीटेक, बीएएलएलएबी व बीबीएएलएलबी, एमसीए व एमसीए (सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग), मास्टर ऑफ लॉ और एमबीए, एमबीए (अंतरराष्ट्रीय व्यापार व वित्तीय विश्लेषण)।

बता दें कि इन सभी पाठ्यक्रमों में राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। खास बात यह भी रही कि इस बार आइपीयू में पांच साल बाद किसी प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। प्रेसवार्ता के दौरान आईपीयू के कार्यकारी कुलपति प्रोफेसर अशुतोष मोहन सहित, स्टूडेंट वेलफेयर डीन प्रो. सी.एस. राय, प्रो. अनूप बेनिवाल, रजिस्ट्रार रीनू गौतम, ज्वाइंट रजिस्ट्रार (एडमिशन) डॉ. नितिन मलिक आदि उपस्थित रहे।

36 पाठ्यक्रमों की होगी ऑनलाइन काउंसलिंग
डॉक्टर मलिक ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2018-19 में विश्वविद्यालय द्वारा 10 पाठ्यक्रमों की ऑनलाइन काउंसलिंग की जाती थी लेकिन शैक्षणिक सत्र 2019-20 में इसे बढ़ाकर 36 कर दिया गया है।

डिग्री रखना अमान्य
प्रेसवार्ता के दौरान आइपीयू के छात्रों द्वारा प्रोटेस्ट की बात पूछे जाने पर कार्यकारी कुलपति प्रो. आशुतोष मोहन का कहना था कि कोई कॉलेज फीस के भुगतान नहीं होने की वजह से किसी विद्यार्थी की डिग्री या अंकपत्र को बंधक बनाता है तो विश्वविद्यालय उस कॉलेज के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

 

Riya bawa

Advertising