IOCL Recruitment 2020: ग्रेजुएट्स के लिए इंजीनियर पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Friday, Apr 10, 2020 - 09:23 AM (IST)

नई दिल्ली: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से इंजीनियर और ग्रेजुएट अप्रेंटिंस इंजीनियर की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे गए है।  इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों पर गेट 2020 के आधार पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।  

शैक्षणिक योग्यता 
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का GATE 2020 पास होना अनिवार्य है। इस भर्ती के लिए पिछले साल GATE 2019 या इससे पहले के मार्क्स नहीं लिए जाएंगे।  इसे अलावा सामान्य वर्ग के उम्मीदवार और ईडब्लूएस उम्मीदवार के बीई और बीटेक में कम से कम 65 फीसदी मार्क्स होने अनिवार्य है। वहीं एससी, एसटी और पीडब्लूडी उम्मीवारों के 55 फीसदी मार्क्स बीई और बीटेक में होने चाहिए।

आवेदन करने की तिथि
इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मई 2020 है।

उम्र सीमा
उम्मीदवारों की उम्र  30 जून 2020 को 26 साल होनी चाहिए। वहीं ओबीसी को 3 साल काी छूट और एससी, एसटी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवार का चयन गेट 2020 के अंकों के आधार पर किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों का पर्सनल इंटरव्यू और ग्रुप डिस्कशन होगा। उम्मीदवारों को सभी सेलेक्शन राउंड क्वालीफाई करने होंगे। इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

आवेदन फीस
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा निकाली गई इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. किसी भी वर्ग का उम्मीदवार फ्री में अप्लाई कर सकता है।

ऐसे करें आवेदन 
उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट https://iocl.com/ पर अप्लाई कर सकते है

Riya bawa

Advertising