CBI दे रहा है इंटर्नशिप करने का ऑफर, जानें कौन कर सकता है आवेदन

Thursday, Jan 30, 2020 - 03:24 PM (IST)

नई दिल्ली: इस साल पहली बार ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और रिसर्च असिस्टेंट की डिग्री लेने वाले उम्मीदवारों को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन के साथ इंटर्न के रूप में काम करने का मौका मिल रहा है। दरअसल सीबीआई ने छह से आठ हफ्ते के एक प्रोग्राम शुरू किया है। जिसमें उम्मीदवार इंटर्न के रूप में काम कर सकते हैं। इंटर्नशिप में सीबीआई इंटर्न्सं को  'क्लेक्शन ऑफ डेटा',  सूचना और इनवेस्टिगेशन टेक्नीक की ट्रेनिंग देगा। 

लेकिन दूसरी ओर CBI ने मंगलवार को जनता को ऐसे भ्रामक विज्ञापनों के प्रति सतर्क किया, जिनमें उसके इंटर्नशिप प्रोग्राम को CBI में नौकरी के अवसर के तौर पर प्रस्तुत किया जा रहा है। केंद्रीय एजेंसी ने इंटर्नशिप प्रोग्राम के इच्छुक उम्मीदवारों को ऐसे दावे करने वाली वेबसाइटों को लेकर सतर्क किया। इसके चलते ही एजेंसी ने इंटर्नशिप उम्मीदवारों को नौकरी बताने वाली वेबसाइटों से सतर्क रहने के लिए कहा है।

शैक्षणिक योग्यता 
इस इंटर्नशिप के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं 
-भारत का नागरिक हो।   
-किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजु्एशन, पोस्ट- ग्रेजुएशन या रिसर्च स्टूडेंट हो। 

एक बार चुने जाने के बाद, सीबीआई अपने काम के लिए सभी आवश्यक सामग्री के साथ इंटर्न को प्रदान करेगी। इस दौरान इंटर्न को सैलरी नहीं दी जाएगी, लेकिन उनके ठहरने और यात्रा के लिए व्यवस्था करनी होगी।  बता दें, आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का भुगतान नहीं करना होगा। 


 

Riya bawa

Advertising