इस शख्स की सोशल मीडिया ने की मदद, यूजर्स ने भरी कॉलेज फीस

Saturday, Jul 28, 2018 - 04:02 PM (IST)

नई दिल्ली:  अगर ट्रोल्स को नजरअंदाज कर दिया जाए तो सोशल मीडिया बेहद ही खास जगह है। सालों से सोशल मीडिया पर ऐसे कई मामले देखे गए हैं कि लोगों को मुश्किल के समय पर सोशल मीडिया के जरिए मदद मिली हो। इसके लिए बस एक पोस्ट की जरूरत है और मदद आपके दरवाजे पर पहुंच जाती है। 

हाल ही में ऐसा ही एक मामला एक रेडिट यूजर ने भी सोशल मीडिया पर लोगों के साथ शेयर किया। इस मामले से भी ये पता चल रहा है कि सोशल मीडिया की ताकत कितनी ज्यादा है। एक यूजर ने अपने साथ हुआ किस्सा बताया है कि कैसे उसे अपने कॉलेज की फीस भरने में सोशल मीडिया से मदद मिली है। 

 

यूजर ने अपने पोस्ट में लिखा कि कुछ हफ्तों पहले मैंने परेशान होकर रेडिट इंडिया का सहारा लिया। मैंने कई बैंक में चक्कर लगाए और कई लोगों से बात की लेकिन फिर भी मैं अपने कॉलेज की फिस जमा नहीं कर पा रहा था। कॉलेज से भी कोई सहारा नहीं मिल रहा था और बैंक भी किसी कारण मदद नहीं कर रहे थे। बैंक का कहना था कि मैं कोर्स के बीच में लोन नहीं ले सकता। उन्होंने मुझे आजतक इस बारे में कोई जवाब भी नहीं भेजा।

मैं अब इस पोस्ट के जरिए धन्यवाद करना चाहता हूं उन 25 लोगों को जिन्होंने मेरी आर्थिक रूप से मदद की और उन 100 लोगों को जिन्होंने मुझे सलाह दी और बार-बार पूछा की मदद की जरूरत पड़े तो मैं बताऊं, कुछ ने तो मुझे इंटरनशिप/प्रोजेक्ट भी देने की बात की ताकी मैं अपने खर्चे कर सकूं।

इन्हीं लोगों की वजह से मैं अपने कॉलेज की फीस भर पाया हूं। इन लोगों ने केवल मुझे पैसे ही नहीं दिए हैं लेकिन मुझे कई दोस्त भी मिले हैं ऐसे लोगों से भी मैं मिला जिन्होंने मुझे मेरे करियर के लिए अच्छी सलाह दी है। मैं इस कम्यूनिटी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मेरी मदद की। धन्यवाद सभी का, सभी के लिए प्यार।


उसने अपनी फीस की रसीद की भी फोटो शेयर की। 

 

pooja

Advertising