इंडियन नेवी में 3400 नौसैनिकों की बंपर भर्ती,मौका हाथ से न छूटे

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 02:14 PM (IST)

नई दिल्लीः इंडियन नेवी में बंपर भर्ती निकली है।  सभी पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन मांगे गए हैं। आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 30 दिसंबर 2018 है। इन पदों के लिए एग्जाम अगले साल फरवरी में आयोजित होंगे। 

इंडियन नेवी ने 3400 नौसैनिकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। भर्तियां तीन स्तर पर की जाएंगी- सीनियर सैंकेडरी रिक्रूटमेंट (एसएसआर), आर्टिफिसर अप्रेंटिसिज (एए) और मेट्रिक रिक्रूटर्स (एमआर)। भारतीय नेवी के आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक नौसैनिकों की भर्ती के लिए परीक्षा फरवरी 2019 में आयोजित की जाएगी।

PunjabKesari

 योग्यता 
 आर्टिफिसर और एसएसआर पदों के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास 12वीं में मैथ्स और फिजिक्स होने चाहिए और मार्क्स कम से कम 60 प्रतिशत। इनके अलावा कैमिस्ट्री, बायोलॉजी या कंप्यूटर साइंस में से एक विषय भी होना जरूरी है। वे उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने 10वीं किसी एचआरडी मंत्रालय द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से की हो। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन joinindiannavy.gov.in पर किए जा सकते हैं। भारतीय नेवी में नौसैनिकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2018 है।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Related News