Reet Exam: रीट परीक्षा पेपर लीक मामले में बोर्ड के अध्यक्ष पर लगे शामिल होने के आरोप

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 12:31 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने बुधवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डी. पी. जारोली पर राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) के पेपर लीक मामले में शामिल होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार की भूमिका भी संदिग्ध है। भाजपा नेता ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

मीणा ने दावा किया, ‘‘बोर्ड अध्यक्ष पेपर लीक मामले में शामिल हैं। जारोली ने जयपुर में परीक्षा समन्वय की कमान अपने मित्र को निजी व्यक्ति होते हुए भी सौंपी। एक ब्लैक लिस्टेड संस्थान को भी परीक्षा केन्द्र बनाया गया। जयपुर के शिक्षा संकुल से परीक्षा केन्द्रों पर भेजे गए परीक्षा पत्रों वाले कुछ लिफाफों की सील तोड़ी गई।'' उन्होंने कहा कि सरकार की भूमिका भी संदिग्ध है।

भाजपा सांसद ने जयपुर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘पूरे मामले में सीबीआई से जांच के आदेश दिये जाने चाहिए।'' वहीं अजमेर में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बोर्ड के अध्यक्ष का पद संवैधानिक होते हुए भी अध्यक्ष द्वारा राजनीतिक बयान देने पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष जारोली के इस्तीफे की मांग की।

सोमवार को जारोली ने अजमेर में एक प्रेस कांफ्रेंस की और रीट परीक्षा के प्रश्नपत्र और उत्तर पत्रक लीक होने के आरोपों को खारिज किया था। उन्होंने सांसद मीणा पर भी निशाना साधा और केन्द्र सरकार और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां पर भी टिप्पणी की। मंगलवार को भाजपा ने जारोली के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे एक व्यक्ति की राजनीतिक टिप्पणी अनुचित थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News