SSC MTS 2019 परीक्षा से पहले जारी हुए महत्‍वपूर्ण निर्देश, जानें पूरी डिटेल

Tuesday, Jul 30, 2019 - 02:32 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में बहुत से छात्र एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए जरूरी निर्देश जारी किये गए है। इन जरूरी निर्देशों की सूची आयोग ने एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है। जिन कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा में भाग लेना है वह विभाग की वेबसाइट पर जानकारी हासिल कर सकते है। 
 

जो उम्मीदवार एसएससी एमटीएम की ये कंप्यूटर आधारित परीक्षा देने जा रहे हैं, उनके लिए यह सूचना बेहद अहम है। अयोग ने कहा कि जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वे एग्‍जाम सेंटर पर रिपोर्ट करने के लिए कुछ बातों का ध्‍यान रखें। 

 ये है जरूरी 
-SSC MTS परीक्षा में भाग लेने से पहले उम्मीदवार के पास एडमिट कार्ड और उस पर छपी हुई फोटो पहचान पत्र लेकर आएं। अगर फोटो पहचान पत्र में जन्मतिथि नहीं है, तो उम्मीदवार को अपने साथ जन्मतिथि के प्रमाण में एक अतिरिक्त सर्टिफिकेट लेकर आना होगा। 
-अगर फोटोपहचान पत्र और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल मैच नहीं करती है तो ऐसे परीक्षार्थियों को एग्‍जाम में बैठने नहीं दिया जाएगा।  
 -आईडी प्रूफ के तौर पर एडमिशन सर्टिफिकेट ले जाना होगा। 

ये है परीक्षा का पैटर्न
MTS पेपर 1 में 4 सेक्‍शन होंगे। इसमें रीजनिंग, न्‍यूमेरिकल एप्‍टीट्यूड, इग्‍ल‍िश और जनरल नॉलेज शामिल होंगे।  छात्र ध्‍यान रखें परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग का प्रावधान भी है। हर गलत जवाब पर 0.25 अंक कट जाएंगे। परीक्षा MCQ/ ऑब्‍जेक्‍ट‍िव टाटप सवालों पर आधारित होगा और उम्‍मीदवार हिन्‍दी या अंग्रेजी, दोनों में से किसी भी भाषा में जवाब दे सकते हैं। 

Riya bawa

Advertising