IIT Madras Placement 2019: प्लेसमेंट के लिए आईं विदेशी कंपनियां, दे रहीं करोड़ों का पैकेज

Wednesday, Dec 11, 2019 - 01:21 PM (IST)

नई दिल्ली: अगर आप काफी समय से किसी नौकरी की तलाश कर रहें हो तो अब आपका इंतजार खत्म हो जाएगा। देश के सभी आईआईटी में दिसंबर से शुरू हुए प्लेसमेंट सीजन में करोड़ों के पैकेजेस की बरसात होने जा रही है। बता दें कि इस बार प्लेसमेंट के लिए देश ही नहीं विदेश की नामी कंपनियां कैंपस पहुंची। 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास के कैंपस प्लेसमेंट के पहले चरण के दौरान 184 कंपनियों द्वारा कुल 831 छात्रों को नौकरियों के ऑफर मिले हैं। प्लेसमेंट के पहले चरण में छात्रों के सामने 998 ऑफर आए।

सूत्रों के मुताबिक कई छात्रों को एक से ज्यादा नौकरियों के ऑफर भी मिले हैं IIT मद्रास में प्लेसमेंट का पहला चरण खत्म हो चुका है। संस्थान के मुताबिक पहले चरण के अंत में कुल 848 छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है- इनमें प्री-प्लेसमेंट ऑफर वाले छात्र भी शामिल हैं। इस साल कुल आए 998 ऑफर में से 34 विदेशी कंपनियों से आए, ये ऑफर विदेश की 17 कंपनियों ने छात्रों के सामने रखे। 

इन कंपनियों के नाम है शामिल 
विदेशी कंपनियों की बात करें तो यहां ANZ, कोहेसिटी, उबर, मीडियाटेक आदि नाम शामिल थे, ये अलग-अलग सेक्टर से आई कंपनियां थीं इसमें सेक्टर के आधार पर 31 फीसदी जॉब ऑफर एनालिटिक्स, 43 फीसदी रिसर्च एवं डेवलपमेंट, 23 फीसदी आईटी, 2 फीसदी शिक्षा और कंज्यूमर गुड्स इंडस्ट्री ने एक प्रतिशत ऑफर दिए। 
 

Riya bawa

Advertising