कोरोना लॉक डाउन के बीच  IIT खड़गपुर के छात्र कर सकेंगे इंटर्नशिप

Sunday, Apr 12, 2020 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, खड़गपुर की ओर से प्लेसमेंट के लिए कंपनियों के साथ एक प्लेसमेंट टास्क फोर्स का गठन भी किया है ताकि छात्रों के लिए प्लेसमेंट के ऑफर आते रहें। यह फैसला कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से लिया गया है। संस्थान के एक अधिकारी का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान आईआईटी खड़गपुर ने अपने छात्रों को अपने विभागों में गर्मियों में इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने की सलाह दी है। ऐसे में छात्र ऑनलाइन इंटर्नशिप देने वाली कंपनियों से भी संपर्क कर सकते हैं। 

इस लॉकडाउन के समय छात्र आसानी से कंपनियों से भी संपर्क कर सकते है। आईआईटी खड़गपुर ने कंपनियों के साथ संपर्क बनाने के लिए एक प्लेसमेंट टास्क फोर्स का गठन किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच प्लेसमेंट ऑफर आ रहे हैं या नहीं. बता दें, 2019-20 के वित्तीय वर्ष में कंपनी से कुल 1,306 ऑफर आए थे जिसमें से कोई कैंसिल नहीं हुआ है। 

गौरतलब है कि  देशभर में महामारी बने कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ाई के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), खड़गपुर ने कोरोना वायरस का मुकाबला करने में केंद्र सरकार के प्रयासों को समर्थन देने के लिए पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ रुपये का दान दिया। 

Riya bawa

Advertising