Coronavirus -IIT खड़गपुर ने दिया PM-CARES फंड में एक करोड़ रुपये का दान

Thursday, Apr 09, 2020 - 12:50 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में फैले कोरोना वायरस के कारण सब तरह लॉक डाउन कर दिया है। देश के दिग्गजों ने कोरोना को हराने के लिए पीएम केयर्स में करोड़ों रुपये की राशि दान में दी है। ऐसे में अब कोरोना से लड़ने के लिए IIT खड़गपुर ने पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ रुपये का दान किया है। संस्थान ने अपने फैकल्टी और स्टाफ मेंबर्स से इस संबंध में एक दिन की सैलरी देने के लिए कैंपेन लॉन्च किया था।  इन्स्टीट्यूट ने फैकल्टी, स्टाफ और दूसरे सोर्सेज से एक करोड़ रुपये जुटाए थे और इसे पीएम केयर्स फंड में ट्रांसफर कर दिया। 

बयान के अनुसार संस्थान ने शिक्षकों, शिक्षकेतर कर्मचारियों एवं अन्य स्रोतों से एक करोड़ रुपये जुटाये और यह राशि पीएम केयर्स फंड में अंतरित कर दी। बयान के मुताबिक संस्थान से उसके पूर्व छात्रों ने कैंपस के आस-पास रहने वाले गरीब और जरूरतमंदों की छह महीने तक सहायता करने के लिए एक अस्थायी फंड की स्थापना के लिए संपर्क किया है। संस्थान ने कहा कि इस सुझाव पर विचार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी जेएनयू और डीयू ने भी पीएम केयर्स में फंड में दान दिया था। सीबीएसई ने भी पीएम केयर्स फंड अपने स्टाफ के एक दिन की सैलरी देने की घोषणा की थी। 


 

Riya bawa

Advertising