JEE पास करने वाली लड़कियों के लिए आईआईटी दिल्ली आयोजित करेगा विशेष ओपन हाउस

Thursday, Jun 20, 2019 - 02:23 PM (IST)

नई दिल्ली: भारती प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी-डी) में महिला उम्मीदवारों के लिए रविवार को विशेष ओपन हाउस का आयोजन किया जाएगा। जिन्होंने जेईई (एडवांस) 2019 आयोजित परीक्षा को उत्तीर्ण कर चुकी हैं, वे उम्मीदवार ओपन हाउस में भाग ले सकती हैं। ओपन हाउस में महिला उम्मीदवारों की काउंसलिंग की जाएगी। साथ ही उम्मीदवारों को संस्थान के संकाय, वर्तमान छात्रों और पूर्व छात्रों से चर्चा करने का मौका मिलेगा। 

इस कार्यक्रम के जरिए उन्हें यह जानने का मौका मिलेगा कि आईआईटी और आईआईटी दिल्ली में छात्राओं का जीवन कैसा होता है? यह ओपन हाउस आईआईटी दिल्ली के लेक्चर हॉल कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान पूरे कार्यक्रम को दो सत्र में बांटा गया है, जिसमें पहला सत्र सुबह 10 बजे और दूसरा सत्र 2 बजे शुरू होगा। ज्ञात हो कि इस वर्ष प्रत्येक आईआईटी की हर शाखा में लगभग 17 फीसदी सीट महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित की गई है।

आईआईटी दिल्ली में आयोजित होने वाले ओपन हाउस में आईआईटी मंडी के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे और अपने परिसर के बारे में जानकारी साझा करेंगे। ओपन हाउस का पहला सत्र सुबह 10 बजे और दूसरा दोपहर 2 बजे शुरू होगा। प्रत्येक सत्र की अवधि तीन घंटे की होगी. आईआईटी दिल्ली के लेक्चर हॉल कॉम्प्लेक्स में आयोजित होने वाले काउंसलिंग सत्र में भाग लेने के लिए, महिला उम्मीदवार इस लिंक https://forms.gle/AhaihqWPd66Fh72G6  पर रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं।

Riya bawa

Advertising