GATE 2021: आईआईटी बॉम्बे ने GATE 2021 रिस्पांस शीट जारी की, 22 मार्च को परिणाम

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 03:35 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: आईआईटी मुंबई की ओर से ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2021 परीक्षा की रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी गई है।  गेट 2021 परीक्षा की रिस्पांस शीट आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर विजिट करके देख सकते हैं। यदि उम्मीदवार अपनी रिस्पॉन्स शीट को लेकर आपत्ति दर्ज कराना चाहते हैं, तो वे पोर्टल पर ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

बता दें कि गेट 2021 परीक्षा का आयोजन  6, 7,12,13 और 14 तारीख को पूरे देशभर में दो पालियों में आयोजित की गई थी। इंजीनीयरिंग या आर्किटेक्चर के क्षेत्रों में विभिन्न संस्थानों में मास्टर्स डिग्री कोर्सेस और डॉक्टोरल प्रोग्राम में दाखिले और/या वित्तीय सहायता के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु गेट परीक्षा का आयोजन किया जाता है।

ऐसे चेक करें रिस्पॉन्स शीट
गेट 2021 रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को परीक्षा पोर्टल पर विजिट करना होगा। उसके बाद होमपेज पर दिए गए कैंडिडेट लॉगिन में अपने विवरण भरकर सबमिट करें। उम्मीदवार अपने लॉगिन के भीतर गेट रिस्पॉन्स शीट 2021 देख सकेंगे। इसे डाउनलोड कर लें। अगर किसी उम्मीदवार को रिस्पॉन्स शीट पर आपत्ति है तो दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन दर्ज कर सकेंगे।

22 मार्च जारी होंगे परिणाम
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे द्धारा गेट 2021 आंसर की जल्द जारी की जाएगी। उम्मीद है कि उम्मीदवारों द्धारा दर्ज करवाई जाने वाली आपत्तियों की समीक्षा करने के बाद संस्थान द्वारा गेट ‘आंसर की’ 2021 को जल्द जारी किया जाएगा। परिणाम की बात करें तो  गेट 2021 के परीक्षा कार्यक्रम की मुताबिक रिजल्ट की घोषणा 22 मार्च को की जाने वाली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News