IIT-Bombay Placements 2019: IIT के छात्रों पर हुई पैसों की बरसात, मिला 1.16 करोड़ का पैकेज

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 12:10 PM (IST)

नई दिल्ली: आईआईटी छात्रों पर प्‍लेसमेंट सीजन में हर साल ही पैसों की बारिश होती है। ऐसे में स्‍टूडेंट्स को एक से बढ़कर एक पैकेज ऑफर होते हैं। बता दें कि आईआईटी बॉम्बे ने स्टूडेंट्स के प्लेसमेंट के मामले में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। इस बार आईआईटी बॉम्बे संस्थान में पहले फेज में रिकॉर्ड तोड़ प्लेसमेंट हुई हैं। आंकड़ों की बात करें तो 1172 IIT स्टूडेंट्स को 265 कंपनियों ने प्लेसमेंट के पहले ही फेज में चुन लिया है। 

Image result for iit bombay

सभी कंपनियों की तरफ से दिए जा रहे पैकेज का अगर औसत निकाला जाए तो प्रत्येक स्टूडेंट को 20 लाख रुपये से ऊपर का पैकेज दिया गया। घरेलू कंपनियो में जहां 62 लाख रुपये का पैकेज सबसे बड़ा पैकेज रहा तो वहीं विदेशी कंपनियों द्वारा दिया जाने वाला सबसे बड़ा पैकेज 1 करोड़ 16 लाख रुपये का रहा। गौरतलब है कि IIT बॉम्बे में प्लेसमेंट का पहला फेज 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक चला था। 

संस्थान ने एक बयान में कहा, "आईआईटी बॉम्बे में पहले फेज में होने वाले प्लेसमेंट में इस साल का रिकॉर्ड सबसे बेहतरीन रहा है। आगे आने वाले फेज में हम और भी अच्छे प्लेसमेंट की उम्मीद कर रहे हैं।" बयान में कहा गया है कि स्टूडेंट्स को सबसे ज्यादा ऑफर इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी सेक्टर में दिए गए हैं। इस साल पहले फेज में हुई प्लेसमेंट में 2 पीएसयू ने 9 ऑफर स्टूडेंट्स को दिए। 

दुनिया भर की कंपनियां आईआईटी बॉम्बे के प्लेसमेंट में शामिल हुई। स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट के दौरान विदेशी कंपनियों ने 156 ऑफर दिए। प्लेसमेंट के दौरान अमेरिका, जापान, यूएई, सिंगापुर, नीदरलैंड्स, हॉन्ग कॉन्ग, ताइवान और साउथ कोरिया की कंपनियों ने प्लेसमेंट में हिस्सा लिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News