IIMC Result 2019: लिखित प्रवेश परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, जानिए इंटरव्यू शेड्यूल

Sunday, Jun 23, 2019 - 04:02 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जन संचार संस्थान की ओर से ली गई लिखित प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज जारी कर दिया गया है। जिन स्टूडेंस्ट्स ने यह परीक्षा दी है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर देख सकते है। बता दें कि इस साल परीक्षा का आयोजन शैक्षिक सत्र 2019-20 में विभिन्न पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा कोर्सों के लिए हुआ था। 

इस बार परीक्षा में कुल 5,839 आवेदकों में से 1,365 कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं। इस परीक्षा के तहत संस्थान के दिल्ली, ढेंकनाल, ऐजावल, जम्मू, अमरावती और कोट्टायम स्थित कैंपसों में आठ पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा कोर्स की कुल 476 सीटों पर दाखिला होना है। इसके लिए राष्ट्रीय स्तर की एक प्रवेश परीक्षा का आयोजन होता है जिसमें लिखित परीक्षा, ग्रुप डिसकशन और एक इंटरव्यू शामिल होते हैं।

आईआईएमसी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, 'इंग्लिश जर्नलिजम, हिंदी पत्रकारिता, उर्दू पत्रकारिता, रेडियो और टीवी जर्नलिजम और ऐडवर्टाइजिंग एवं पब्लिक रिलेशंस के लिए नई दिल्ली में 1 से 5 जुलाई के बीच ग्रुप डिसकशन और इंटरव्यू होंगे।' अंतिम परिणाम 15 जुलाई के आसपास घोषित किए जाएंगे और शैक्षणिक सत्र की क्लासेज 29 जुलाई से शुरू होगा। 

ऐसे करें चेक 
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट iimc.nic.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।

Riya bawa

Advertising