IGNOU: दिसंबर 2018 में होने वाले टर्म ऐंड एग्‍जाम के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 10:13 AM (IST)

नई दिल्लीः इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने दिसंबर 2018 में होने वाले टर्म ऐंड एग्‍जाम के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है। जिन छात्रों को इस एग्‍जाम में शामिल होना है, उन्‍हें दी गई डेडलाइन से पहले रजिस्‍टर करना होगा। 

PunjabKesari
दिसंबर 2018 के लिए होने वाले टर्म ऐंड एग्‍जाम फॉर्म को सबमिट करने की आखिरी डेट 31 अक्‍टूबर 2018 है। जो लोग इस दौरान फॉर्म जमा नहीं कर पाते हैं, उन्‍हें 1 नवंबर से 10 नवंबर के बीच फॉर्म जमा करना होगा लेकिन इसमें 1000 रुपए का फाइन लगेगा। छात्र यह सुनिश्‍च‍ित कर लें कि उनका रजिस्‍ट्रेशन वैध है और वे उस कोर्स के लिए योग्‍य हैं जिसका फॉर्म वे भर रहे हैं। छात्रों को असाइनमेंट भी जमा करना होगा। ऐसा नहीं करने पर ऐडमिट कार्ड जारी नहीं होगा। 

 

वे छात्र जिनका TEE जून 2018 का रिजल्‍ट अब तक जारी नहीं हुआ है, उन्‍हें रिजल्‍ट का इंतजार करने की आवश्‍यकता नहीं है। वे भी TEE दिसंबर 2018 एग्‍जाम का फॉर्म भर सकते हैं। छात्रों को ऐप्‍ल‍िकेशन फॉर्म में आधार कार्ड की भी जानकारी देनी होगी। 

PunjabKesari

छात्रों को 120 रुपए प्रति कोर्स के हिसाब से देना होगा। इसमें प्रैक्‍ट‍िल और थ्‍योरी दोनों पेपर्स शामिल हैं। ऐप्‍ल‍िकेशन फीस को सिर्फ डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेटबैकिंग के जरिए ऑनलाइन तरीके से जमा किया जा सकता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News