IGNOU Projects: असाइनमेंट सबमिशन की तिथि बढ़ी, जानिए कैसे करनी है प्रोजेक्ट रिपोर्ट सबमिट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 05:47 PM (IST)

नई दिल्ली : कोरोनावायरस के मामले थमने का  नाम नहीं ले रहे है। ऐसे में इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटीकी ओर से जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन के लिए असाइनमेंट सबमिशन की आखिरी तारीख को दूसरी बार आगे बढ़ा दिया है। यह बात की जानकारी IGNOU ने हाल ही में ऑफिशियल वेबसाइट पर साझा की। 

असाइनमेंट सबमिशन डेट्स 
जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) देने वाले उम्मीदवार अब 31 मई तक अपने असाइनमेंट्स जमा कर सकते हैं। बता दें कि पहले असाइनमेंट सबमिट करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल थी, जिसे बढ़ाकर अब 31 मई कर दिया गया है। वहीं, एग्जाम फॉर्म बिना किसी लेट फीस के 1साइनमेंट सबमिशन की 5 मई तक जमा किए जा सकेंगे। 
 
ये हैं जरूरी बातें 
IGNOU

#हाल ही में IGNOU के क्षेत्रीय केंद्र विशाखापत्तनम ने प्रोजेक्ट्स सबमिट करने को लेकर एक प्रेजेंटेशन जारी की है।  स्टूडेंट्स इस प्रेजेंटेशन की मदद से अपनी प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर सकते हैं। स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि निर्धारित तिथि के बाद सबमिट किए गए प्रोजेक्ट की रिपोर्ट को अगली परीक्षा के लिए माना जाएगा। 

#उम्मीदवार अपने प्रोजेक्ट का कार्य शुरू करने से पहले प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर से सिनोप्सिस अप्रूव करवा लें। IGNOU के तहत कुछ शैक्षणिक प्रोग्राम्स में प्रत्येक कोर्स की जरूरत के हिसाब से प्रोजेक्ट रिपोर्ट के साथ असाइनमेंट्स, प्रैक्टिकल एग्जाम, टर्म एंड एग्जाम को सफलतापूर्वक पूरा करना जरूरी होता है।  

#कुछ प्रोग्राम्स में कोर्स की जरूरत के हिसाब से प्रोजेक्ट शामिल होते हैं। प्रोजेक्ट कार्य के लिए व्यापक प्रोजेक्ट गाइड स्टडी मटेरियल के साथ यूनिवर्सिटी द्वारा प्रदान की जाती है। .  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News