IGNOU 2019: यूनिवर्सिटी ने शुरू किया YOGA में सर्टिफिकेट कोर्स, जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 10:59 AM (IST)

नई दिल्ली: इंटरनेशनल योग डे से पहले इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से योग में सर्टिफिकेट कोर्स की शुरुआत कर दी गई है। बता दें कि यह कोर्स जुलाई 2019 में शुरू होगा। बता दें, यूनिवर्सिटी ने प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया कि सर्टिफिकेट कोर्स जुलाई 2019 के सत्र से शुरू होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।  

PunjabKesari

शैक्षणिक योग्यता
योग में सर्टिफिकेट  कोर्स के लिए वही स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने कक्षा 12वीं पास की है। बता दें, कि यह कोर्से अंग्रेजी में पढ़ाया जाएगा। ये सर्टिफिकेट कोर्स दिल्ली, हरिद्वार, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, जयपुर, लाडनूं, चेन्नई, मुंबई और पुणे में उपलब्ध होगा। इस कोर्से में 16 क्रेडिट के साथ 3 पाठ्यक्रम होंगे।

कोर्स का समय
योग में सर्टिफिकेट कोर्स का समय 6 महीने को होगा, लेकिन स्टूडेंट्स को कोर्स पास करने के लिए अधिकतम दो साल का समय दिया जाएगा।

आवेदन फीस
जो स्टू़डेंट्स इस कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पूरे कोर्स के लिए 10,000 रुपये फीस भरनी होगी।

कोर्सेज का आयोजन
नेशनल टेस्टिंग एंजेंसी इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंटेंस परीक्षा का आयोजन करेगा। जहां वह MBA OPENMAT में एडमिशन के लिए परीक्षा और बीएड कोर्सेज के लिए जनवरी 2020 एडमिशन के लिए परीक्षा का आयोजन करेगा। 27 जुलाई को पूरे भारत के 100 से अधिक शहरों में आयोजित की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News