इंटरव्यू में पाना चाहते है सफलता तो ये ड्रेस-अप हैं जरूरी, जल्द होगी सिलेक्शन

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 11:57 AM (IST)

नई दिल्ली: युवा पीढ़ी बारहवीं के बाद शानदार करियर के लिए बहुत से एग्जाम और कॉलेजों में एंट्रेस टेस्ट देते है। लेकिन आज के समय में कोर्स ढूंढ़ना और उसमे जॉब आसानी से मिलना बहुत ज्यादा कठिन होता जा रहा है। 'फर्स्ट इम्प्रैशन इस द लास्ट इम्प्रैशन' ऐसा कहा जाता है लेकिन जब आप किसी जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाते हैं तो आपकी नॉलेज के साथ ही आपकी पर्सनैलिटी, लुक और ड्रेसिंग सेंस भी काफी मायने रखता है। 

अक्सर हम जब इंटरव्यू देने जाते हैं तो किसी न किसी कारणवश नर्वस हो जाते हैं, जिसके कारण हम चाह कर भी अपना बेस्ट नहीं दे पाते। आज के दौर में बढ़ते कंपीटिशन की वजह से आजकल जॉब मिल पाना मु्श्किल काम होता जा रहा है। किसी भी जॉब के लिए उपयुक्त उम्मीदवार का चुनाव करने के लिए कंपनियां कई तरह के टेस्ट लेती है और उनमें पास होने के बाद ही किसी व्यक्ति को जॉब दी जाती है। लेकिन आजकल कैंडिडेट सलेक्शन के लिए वॉक इन इंटरव्यू का चलन भी बढ़ रहा है। अगर आप भी वॉक -इन - इंटरव्यू के जरिए जॉब हासिल  करना चाहते है तो इन टिप्स की मदद से आसानी से सफलता हासिल कर सकते है।

PunjabKesari

बालों का स्टाइल
बाल भी आपके लुक को बेहतर दिखाने का काम करते हैं। लड़कियां या तो बालों को खुला छोड़ दें या एक सिंपल सी पोनी टेल बना लें, वहीं लड़के इंटरव्यू के लिए जाते वक्त क्लीन शेव होकर जाएं तो बेहतर है। हेयर स्टाइल थोड़ा सोबर और सिंपल सूट करेगा। 

मेकअप हो लाइट
इंटरव्यू के लिए जाते समय इस बात का ख्याल रखें कि बहुत ज्यादा मेकअप आपका लुक ही नहीं बल्कि आपका इम्प्रैशन भी खराब कर सकता है, इसलिए बेहद लाइट और सिंपल मेकअप करें और एक सोबर सी घड़ी हाथ में डाल लें। बैग बहुत बड़ा न हो, काले या लेदर कलर का बैग इंटरव्यू के लिए बेहतर माना जाता है। 

इंडस्ट्री के हिसाब से हो ड्रेस
इंटरव्यू के लिए ड्रेस-अप होते समय इस बात का ख्याल रखें कि आप किस इंडस्ट्री और जॉब प्रोफाइल के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं। कॉरपोरेट सेक्टर में जॉब के लिए साक्षात्कार के वक्त नीला, ग्रे या काले रंग का ड्रेस कैरी करें। फॉर्मल लुक वाले कपड़ों से आपका इम्प्रैशन बढ़िया रहेगा। 

इंटरव्‍यू में पहने इस रंग के कपड़े
ब्लू- टीम प्लेयर
ग्रे- लॉजिकल और एनालिटिकल
ब्राउन- डिपेंडेबल
ब्लैक- लीडरशीप

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News