अगर सरकारी नौकरी चाहते हैं तो इस पोर्टल पर फ्री में कराएं रजिस्ट्रेशन

Saturday, Dec 22, 2018 - 12:08 PM (IST)

नई दिल्ली:   आज के समय हर कोई सरकारी नौकरी चाहता है। क्योंकि सरकारी नौकरी में सेफ्टी है। अगर आप भी सरकारी  नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको एक ऐसे सरकारी पोर्टल के बारे में बताएंगे जहां रजिस्ट्रेशन कराकर आप आराम से मनचाही जॉब पा सकते हैं। यहां आपको सरकारी ही नहीं बल्कि प्राईवेट नौकरियों की भी जानकारी मिलती है। 

मोदी सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय ने साल 2015 में नेशनल करियर सर्विस नाम का एक पोर्टल लॉन्च किया था। सरकार के इस पोर्टल पर जॉब्स, करियर काउंसलिंग और कौशल विकास पाठ्यक्रमों, अप्रेंटिसशिप और इंटर्नशिप जैसी जानकारियां उपलब्ध कराई जाती है।  मोदी सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय ने साल 2015 में नेशनल करियर सर्विस नाम का एक पोर्टल लॉन्च किया था।

 इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना भी काफी आसान है। आपको पोर्टल के ऑफिशियल वेबसाइट www.ncs.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप आराम से नौकरियों की जानकारियां एक्सेस कर पाएंगे।

सरकार के इस पोर्टल पर जॉब्स, करियर काउंसलिंग और कौशल विकास पाठ्यक्रमों, अप्रेंटिसशिप और इंटर्नशिप जैसी जानकारियां उपलब्ध कराई जाती है। मोदी सरकार के श्रम और रोजगार मंत्रालय ने साल 2015 में नेशनल करियर सर्विस नाम का एक पोर्टल लॉन्च किया था। 

pooja

Advertising