अगर जॉब से निकाल दिए गए हैं तो भी ना मानें हार, ये टिप्स करेंगे मदद

Saturday, May 05, 2018 - 05:28 PM (IST)

नई दिल्ली: नई दिल्ली  यदि आप किसी कॉरपोरेट कंपनी में काम करते हैं। तो हमेशा दिमाग में एक प्रेशर बना रहता है कि कहीं किसी वजह से नौकरी से निकाल ना दिए जाए। ऐसे में आपको कभी भी बाहर का रास्ता दिखाया जाता हैं तो हार ना मानें बल्कि यहां पर कुछ टिप्स बताने जा रहें हैं जिनको फॉलो करके आप अपनी राह को निश्चित रूप से आसान बना सकते हैं। 
 

कमियों को दूर करें
ऐसे समय में सच को जल्द से जल्द स्वीकार करें और कमियों को दूर करने की दिशा में काम करना शुरू कर दें। खुद में सुधार लाएं। अगर आपको ऐसा लगता है कि नए स्किल से अपग्रेड करने की जरूरत है, तो आपके डोमेन में न होने पर भी आप इस दिशा में सार्थक कदम उठाएं। ऐसी स्थिति में आप फैमिली और दोस्तों से भी हेल्प लें। उनसे वास्तविकता नहीं छिपाएं। स्किल अपग्रेड करने के लिए आप क्लास भी अटेंड करने के अलावा बुक व वीडियो की भी मदद ले सकते हैं। 

सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़े 

सोशल मीडिया के जरिए आप प्रफेशनल फ्रंट पर खुद को मजबूत बना सकते हैं। एक्सपर्ट मानते हैं कि अपने प्रोफाइल को यूज करने के दौरान हमेशा ही अच्छी भाषा का प्रयोग करें और कनेक्शन के बारे में पूरी तरह से सचेत रहें।


जल्दबाजी में न लें फैसला 

ऐसी परिस्थिति में लोग जल्दबाजी में फैसला ले लेते हैं। आपको कोई ऑफर मिलता है, तो सोच-समझकर कदम उठाएं। किसी भी ऑफर के लिए आप हां न कर दें। कहीं ऐसा न हो कि जल्दबाजी में आप गलत नतीजे पर पहुंच जाएं और गलत जॉब को चुन लें, क्योंकि एक गलत फैसले के बाद इसका असर आपके ऊपर ही पड़ने वाला है। 

pooja

Advertising