ऑफिस में अगर आपको कई लोग परेशान करते है तो जानिए बचने के तरीके

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2017 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली : आज के समय पर जॉब मिलना आसान नहीं है और अगर आपको मन चाही जॉब मिल भी गई तो भी कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके  कारण आपको ऑफिस काटने को दौड़ता है। हर एक ऑफिस में मौजूद इस तरह के लोगों से छुटकारा पाना आसान नहीं होता है। हम अपने दिन के करीब आठ से दस घंटों का समय ऑफिस में ही बिताते हैं, इसलिए अगर लाइफ में खुश रहना है तो ऑफिस में खुश रहना बेहद जरूरी है।

गपशप करने वाले
ऑफिस में गपशप करने वाले लोग सबसे कॉमन होते हैं। ये वो लोग होते हैं, जो अपने काम पर कम दिमाग लगाते हैं और ऑफिस में क्या चल रहा है, उस पर ज्यादा। आपको इस तरह के लोगों से दूरी बना कर रखनी चाहिए, क्योंकि इनके साथ रहने से ऑफिस में आपकी छवि पर बुरा असर पड़ता है। आपको कभी भी गॉसिप में शामिल नहीं होना चाहिए, क्योंकि ये किसी को पता नहीं होता कि आपकी बोली हुई एक बात आप पर कब भारी पड़ जाएगी।

पूरा दिन ऑफिस में बिताने वाले
ऑफिस में ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं, जो समय पर घर निकलना पसंद करते हैं, लेकिन पूरे स्टाफ में दो-चार ऐसे भी होते हैं, जिन्हें ऑफिस से इतना प्यार होता है कि वो उसे छोड़कर जाना ही नहीं चाहते। ऐसे लोगों के साथ रहना ठीक है।

बॉस - ऑफिस में एक न एक ऐसा शख्स जरूर होता है, जो बॉस का चहेता होता है। इस तरह के लोगों का सारा दिन मानो बॉस के कान भरने या फिर बॉस को ऑफिस के हर एक अपडेट देने में निकलता है। हर बात पर 'येस बॉस' कहने वाले इन लोगों से दूर से ही राम-राम रखनी चाहिए।

मैं सही हूं
इस तरह के ऑफिस साथी की पहचान आप किसी भी ऑफिस मीटिंग में आराम से कर सकते हैं, क्योंकि इस तरह के लोग हमेशा अपनी बात को सही ठहराने के लिए कितनी भी बहस कर सकते हैं। इसलिए ऐसे ऑफिस कर्मियों के साथ रहने का कोई मतलब नहीं है।

दुनिया से मतलब नहीं रखने वाले
कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके डेली रूटीन में कभी कोई बदलाव नहीं आता है। इस तरह के लोग ऑफिस आते ही अपने काम में लग जाते हैं। अगर आप ऑफिस में कुछ नया सीखना चाहते हैं या फिर कुछ अलग करना चाहते हैं तो ऐसे लोगों की कंपनी में शामिल न हों।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News