CISCE Exams 2020: 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स बदल सकेंगे अपना परीक्षा केंद्र

Sunday, May 31, 2020 - 11:46 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन की वजह से बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। इसी बीच काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन की ओर से 10वीं और 12वीं  की परीक्षाएं शुरू होने वाली है। परीक्षार्थी चाहे तो अपने शहर, राज्य या जिला में ही परीक्षा दे सकते हैं। यह सुविधा कोरोना वायरस के कारण दी गयी है। बोर्ड ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि परीक्षार्थी अपना परीक्षा केंद्र घर के आसपास रख सकते हैं।

इसके तहत अगर स्टूडेंट चाहें तो वह अपने जिले में परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं। यह फैसला कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण लिया गया है। बोर्ड ने मीडिया रिलीज में बताया कि परीक्षार्थी अपना परीक्षा केंद्र घर के आसपास रख सकते हैं। 

आपको बता दें कि यदि कोई स्टूडेंट लॉकडाउन के कारण अपने शहर में फंसा है और उसको परीक्षा देना है तो स्टूडेंट उसी शहर में परीक्षा केंद्र चुन सकता हैं जहां वह फंसा है या फिर अपने जिले में परीक्षा के लिए केंद्र चुन सकता है। 

कोई परीक्षा फीस नहीं देनी होगी
काउंसिल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने जो सुविधा दी है इसके अंतर्गत परीक्षा केंद्र बदलने के लिए कोई फीस नहीं लगेगी। गौरतलब है कि 10वीं बोर्ड दो से 12 जुलाई और 12वीं बोर्ड एक से 14 जुलाई तक आयोजित की जायेगी।

Riya bawa

Advertising