ICAI CA Exam 2020: CA स्टूडेंट्स छोड़ सकते हैं जुलाई की परीक्षा, ICAI  ने दी जानकारी

Tuesday, Jun 16, 2020 - 03:30 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे है। ऐसे में अब कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की ओर से जुलाई में सीए की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी घोषणा की है। ICAI ने कहा है कि जो उम्मीदवार जुलाई में सीए की परीक्षा नहीं देना चाहते हैं तो वे इसके बजाए नवंबर में परीक्षा दे सकते हैं। 

ICAI ने जुलाई में होने वाली सीए परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स को ऑफ आउट का ऑप्शन दिया है। इसके तहत उम्मीदवार यदि चाहे तो वो जुलाई में होने वाली सीए की परीक्षा को छोड़ सकता है और इसके बजाए नवंबर में होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकता है। उम्मीदवार 17 जून से 20 जून के बीच अपने परीक्षा केंद्रों में बदलाव कर सकेंगे।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने जुलाई CA परीक्षा के लिए आज एक नोटिफिकेशन जारी किया है। बता दें कि सीए की परीक्षा 29 जुलाई से शुरू होगी।  नोटिस में बताया गया है, "वे स्टूडेंट्स जो मई 2020 एग्जामिनेशन साइकिल के लिए पहले ही ऑनलाइन एग्जामिनेशन एप्लिकेशन सबमिट कर चुके हैं वे परीक्षा न देने का विकल्प चुक सकते हैं और इसके बजाए नवंबर में होने वाली परीक्षा दे सकते हैं." 

नोटिफिकेशन में आगे बताया गया कि ऐसे मामले में एग्जामिनेशन फीस या अगर कोई छूट होती है तो उसे नवंबर में होने वाली अगली परीक्षा में जोड़ लिया जाएगा। परीक्षा के आयोजन को लेकर ICAI ने छात्रों के विचार जाने थे। इस पर छात्रों के सुझाव, विचार और आग्रह को ध्यान में रखते हुए ICAI ने बड़े फैसले किए हैं।

Riya bawa

Advertising