ICAI CA Result 2020: रिजल्ट जारी, ओल्ड कोर्स में आद्रा, न्यू कोर्स में अक्षय ने किया टॉप

Tuesday, Feb 04, 2020 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्ली: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से सीए इंटर व फाउंडेशन नवंबर परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है।  ओल्ड कोर्स में बंगलुरु की आर्द्रा रमेश और न्यू कोर्स में अहमदाबाद के अक्षय जैन सीए इंटरमीडिएट कोर्स में ऑल इंडिया टॉपर बने हैं। ओल्ड कोर्स से फर्स्ट रैंक पाने वानी आद्रा ने रिजल्ट में 67.43% हासिल की है वहीं, अक्षय ने नए कोर्स से 87% से फर्स्ट रैंक पाई है। 

आद्रा को 700 में से 472 मार्क्स मिले हैं, ओल्ड कोर्स में ही दूसरी रैंक पर केरल के मुवाटुपुजा शहर के गोकुल कृष्णा वी बी ने 62% से सेकंड रैंक हासिल की है। वहीं दिल्ली के आकाश कच्छल से 61.57% से तीसरी रैंक हासिल की है. ओल्ड कोर्स से 339 एग्जाम सेंटर में 91,525 स्टूडेंट्स ने नवंबर 2019 में यह एग्जाम दिया था जिसका रिजल्ट सोमवार को घोष‍ित किया गया।

अगर न्यू कोर्स के रिजल्ट की बात करें तो इसमें अहमदाबाद के अक्षय जैन ने 800 में से 696 मार्क्स पाकर ऑल इंडिया टॉप कर दिया है। टॉपर लिस्ट में दूसरी रैंक में दिल्ली के हर्ष चौधरी हैं हर्ष को 86.25% से दूसरी रैंक मिली है। इसी कोर्स में तीसरी रैंक पर बंगाल के कोंनगर के रहने वाले ऋतिक खेतान हैं। रितिक ने 84.75% से ये जगह हासिल की है, न्यू कोर्स से देश-विदेश के 378 एग्जामिनेशन सेंटर से 90,984 स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था। वेबसाइट पर स्टूडेंट्स अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या पिन नंबर डालकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। 

पिछले माह आईसीएआई ने फाइनल कैंडिडेट्स का सीए रिजल्ट जारी किया था। नवंबर 2019 में आयोजित सीए की परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए एसएमएस पर अंकों के साथ उनके परिणाम जानने के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। 

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट icai.nic.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 

Riya bawa

Advertising