HPSET 2020: परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Tuesday, Dec 10, 2019 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से स्‍टेट एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (SET) 2019 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है।  जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई  करना है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है।  इस परीक्षा के माध्‍यम से उम्‍मीदवार हिमाचल प्रदेश राज्‍य में यूनिवर्सिटीज़ तथा कॉलेजों में असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के पात्र होते हैं। 

आवेदन करने की अंतिम तिथि 
HPSET 2019 परीक्षा के लिए उम्‍मीदवार 30 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकेंगे।
 
22 विषयों के लिए होगी परीक्षा 
परीक्षा 22 विषयों के लिए आयोजित की जाएगी। इसमें शामिल हैं- केमिकल साइंस, इंग्लिश, लाइफ साइंसेज़, कॉमर्स, इकॉनामिक्‍स, जियोग्राफी, हिंदी, हिस्‍ट्री, मैथमेटिक्‍स, साइंस, म्‍यूजि़क, फिजिकल साइंस, फिजिकल एजुकेशन, सोशियोलॉजी, संस्‍कृत, पॉलिटिकल साइंस, पब्लिक एडमिनिस्‍ट्रेशन, कम्‍प्‍यूटर साइंस एंड एप्लिकेशंस, टूरिज्‍़म एडमिनिस्‍ट्रेशन एंड मैनेजमेंट, मास कम्‍यूनिकेशंस एंड जर्नलिज्‍़म, फिलॉसोफी तथा एजुकेशन।

आवेदन शुल्‍क 
उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क सामान्‍य/ईडब्‍ल्‍यूएस कैटेगरी के लिए 700/- रुपए, ओबीसी कैटेगरी के लिए 350/- रुपए तथा आरक्षित कैटेगरी के लिए 175/- रुपए निर्धारित है।

ऐसे करें अप्लाई 
जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर कर सकते है। 


 

Riya bawa

Advertising