HP TET 2020: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, डिटेल जानकर करें अप्लाई

Thursday, Jun 18, 2020 - 12:02 PM (IST)

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की ओर से हिमाचल प्रदेश प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हिमाचल प्रदेश की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन / आवेदन की शुरुआत कर दी गई है।
एचपीबोस द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एचपी टीईटी 2020 के लिए आवेदन की शुरुआत 16 जून से कर दी गई है।

योग्यता
इसके लिए अभ्यर्थी को क्वालिफाइंग परीक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे। हिमाचल प्रदेश के SC, ST, OBC, और PHH वर्गों को पांच प्रतिशत की छूट दी जाएगी। टीईटी के लिए अप्लाई करने के लिए कोई भी अधिकतम उम्र निर्धारित नहीं की गई है।

ये हैं तारीखें
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 जुलाई 2020 है। फीस भुगतान करने की अंतिम तारीख भी 6 जुलाई ही है।

परीक्षा डिटेल
-हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) द्वारा एचपी टीईटी 2020 का आयोजन 26 जुलाई से लेकर 9 अगस्त 2020 तक किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने से चार दिन पहले जारी किए जाएंगे।

-ये परीक्षा टीजीटी (आर्ट्स), टीजीटी (एनएम), टीजीटी (मेडिकल), शास्त्री, लैंग्वेज टीचर, जेबीटी, पंजाबी और उर्दू के लिए आयोजित की जाएगी।
- अभ्यर्थियों को उनके द्वारा जमा किए गए आवेदन फॉर्म में सुधार करने का भी एक मौका दिया जाएगा। जारी शेड्यूल के अनुसार, 7 जुलाई से लेकर 9 जुलाई तक अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म में जरूरी सुधार कर सकेंगे।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन ऑनलाइन माध्यम से एचपीबोस की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाकर करना है। 

    
 

Riya bawa

Advertising