घर बैठे कमा सकते है हर महीने लाखों रुपये, इस विभाग में जल्द करें अप्लाई

Friday, Aug 02, 2019 - 11:46 AM (IST)

नई दिल्ली: हमारे घर में अक्सर खाली जगह होती है जो किसी काम नहीं आती औऱ हम उस खाली जगह का सही उपयोग नहीं कर पाते। अगर आप अपने घर में खाली जगह का इस्तेमाल ठीक तरह से करें तो यह कमाई का बेहतर जरिया बन सकता है। इसका इस्तेमाल कई तरह के बिजनेस के लिए कर सकते हैं। ऐसे कई इनोवेटिव बिजनेस हैं जो आपके लिए हर महीने अच्छी कमाई का जरिया बन सकते हैं। 

खास तौर पर उन युवाओं के लिए जो पढ़ाई के साथ घर बैठ कर ही पैसे कमाना चाहते हैं। हम आपके बता रहे हैं कुछ ऐसे इनोवेटिव बिजनेस के बारे में जिन्हें आप भी अपने घर पर ट्राई कर सकते हैं। ऐसे में दुनिया की सबसे बड़ी ऑन-डिमांड वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स आपके लिए बहुत बड़ा ऑफर लेकर आई है। दुनिया की सबसे बड़ी ऑन-डिमांड वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस 'नेटफ्लिक्स' ने फ्रीलांसर लेखकों के पदों पर भर्ती निकाली है, जिसमें आप भी आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता 
नेटफ्लिक्स' ऐसे फ्रीलांसर लेखकों की नियुक्ति करना चाहता है- जिन्हें हिंदू देवताओं, पौराणिक कथाओं और भारतीय संस्कृति का ज्ञान है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास प्री-स्कूल लेखन का अनुभव होना आवश्यक है, यानी वह छोटे बच्चों के लिए सीरिज लिखने के बारे में जानकारी रखते हों। अगर आपके अंदर ये सभी खूबी हैं तो आप इस पद पर आवेदन करने के योग्य हैं। 

-ऑथर Meryl Alper ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर 'नेटफ्लिक्स' के पदों की जानकारी दी है, ये  'फ्रीलांसर राइटर' का प्रोजेक्ट संजय पटेल का है। 

 ये अनुभव होना हैं जरूरी 
 टीवी सीरीज में लेखन का अनुभव
 प्री-स्कूल लेखन का अनुभव होना आवश्यक है
 डायलॉग, केरैक्टर डेवलेपमेंट और एंटरटेनमेंट में अपने लेखन के सैंपल की जरूरत होगी।

जानें- क्या होगा काम
- सांस्कृतिक या पौराणिक क्षेत्रों का सुझाव दे सके जिसमें छोटे बच्चे रुचि ले सके। 
- 11 मिनट के एनिमेटेड एपिसोड के लिए स्प्रिंगबोर्ड, परिसर, रूपरेखा और स्क्रिप्ट लिखें। 
- लॉस एंजिल्स में टीम के साथ मीटिंग के लिए उपलब्ध हो (वीडियो कांफ्रेंस या फोन में)
- एनीमेशन में क्रिएटिव वर्क की जानकारी हो.
- किसी भी प्रकार की समस्या का हल निकालने की समझ.
- अपने काम को तय समय पर पूरा करने की क्षमता होनी चाहिए.
- अनुग्रह, विनम्रता, समावेश और खुले दिमाग के साथ काम करने की सोच रखते हो। 

Riya bawa

Advertising