ये हैं दुनिया के 100 संस्थान जो काम करने के लिहाज से हैं टॉप

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 09:52 AM (IST)

नई दिल्ली: रोजगार वेबसाइट Glassdoor ने हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में उसने दुनिया के उन टॉप 100 संस्थानों की सूची जारी की है जो काम करने के लिहाज से सबसे बेहतर हैं। अगर आपके दिमाग में फेसबुक और गूगल का नाम पहले और दूसरे स्थान पर चल रहा है तो आप बिल्कुल गलत हैं।


इस सूची के अनुसार अगर हम टॉप 10 कंपनियों की बात करें तो नंबर एक पर बेन एंड कंपनी का नाम आता है, जिसे 4.6 रेटिंग दी गई है। इसके बाद जूम वीडियो कम्युनिकेशन(4.5), इन-एन-आउट बर्गर(4.5), प्रोकोर टेक्नोलॉजी(4.5), बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप(4.5), लिंक्डइन(4.5),  फेसबुक(4.5), गूगल(4.4), लुलुलेमन(4.4) और साउथवेस्ट(4.4) ने क्रमश: जगह बनाई है। 

दरअसल, फेसबुक पहले इस सूची में पहले स्थान पर थी लेकिन फेसबुक में डेटा लीक का मामला सामने आने के बाद कंपनी ने जॉब करने के लिए अपने बेहतर होने के खिताब को गंवा दिया है। इसके साथ ही कंपनी के स्टॉक गिरने  से भी लोगों के मन में यहां काम करने को लेकर असमंजस की स्थित देखी गई।


वहीं इस सूची में पहला स्थान प्राप्त करने वाली कंपनी 'बेन एंड कंपनी' अमरीका के बोस्टम में स्थित एक कंसल्टिंग कंपनी है। हैरानी की बात ये है कि काम करने के लिहाज से 100 बेहतर  कंपनियों की सूची में एमेजॉन अपना स्थान नहीं बना पाई। वहीं अगर हम पिछले साल की बात करें तो पिछले साल फेसबुक इस सूचि में पहले नंबर पर था। एप्पल पिछले साल के मुकाबले 84वें स्थान से 71वें स्थान पर पहुंच गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News