हरियाणा में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती, 1.12 लाख रुपए तक मिलेगी सैलरी

2021-06-16T15:49:20.277

एजुकेशन डेस्क: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे उम्मीदवारों के पास हरियाणा पुलिस में नौकरी करने का शानदार मौका है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 19 जून 2021 से शुरू हो जाएगी। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एचएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट- hssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती अभियान के जरिए कुल 465 पदों को भरा जाएगा। 

पदों का विवरण
सब इंस्पेक्टर (पुरुष) - 400 पद
सब इंस्पेक्टर (महिला) - 65 पद

योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट में पास होना चाहिए। इसके अलावा, मैट्रिक (कक्षा 10) के विषयों में हिंदी या संस्कृत होनी चाहिए।

आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 साल से अधिक और 27 साल से कम होनी चाहिए। आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों को 150 रुपये और महिला उम्मीदवारों को 75 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि हरियाणा राज्य के एससी (SC), बीसी (BC) ईडब्ल्यूएस (EWS) पुरुष उम्मीदवारों के लिए 35 रुपये और महिला के लिए 18 रुपये। हरियाणा के भूतपूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। 

कैसे होगा चयन
सब इंस्पेक्टर पद पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को नॉलेज टेस्ट (80% वेटेज), फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PET) देना होगा।

वेतन
हरियाणा पुलिस एसआई पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को पे लेवल-6, सेल-I, के तहत 35400 रुपये से 112400 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा।

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News