Gujarat Board Result 2020: इस दिन से शुरू होगा 10वीं और 12वीं कॉपियों का मूल्यांकन, चेक करें डिटेल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 11:45 AM (IST)

नई दिल्ली: गुजरात बोर्ड की ओर से  10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन 16 अप्रैल से शुरू होगा। कोरोना वायरस की वजह से परिणाम आने में देरी हो रही थी लेकिन कॉपियों का मूल्यांकन जल्द शुरू होने वाला है। यह जानकारी मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने दी। उन्होंने यह फैसला एजुकेशन मिनिस्टर भूपेंद्र सिंह और निजी फीस संघ के साथ बैठक में कही। 

gujrat board

सचिव ने कहा कि दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं 16 अप्रैल से शुरू होंगी। वहीं कॉपियों की जांच पूरी होने के बाद रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया जाएगा।  गुजरात बोर्ड दसवीं की बोर्ड परीक्षा 5 मार्च से शुरू हुईंं थीं और 21 मार्च, 2020 को खत्म हुई थीं। वहीं कक्षा 12 (HSC) की परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू हुई और 21 मार्च, 2020 को खत्म हुई थीं, जबकि वोकेशनल कोर्सेज के एग्जाम 13 मार्च से शुरू होकर 21 मार्च तक चले थे। 

सचिव ने आगे कहा कि राज्य में कॉलेज और विश्वविद्यालय 15 अप्रैल से 15 मई के बीच छुट्टी पर होंगे। इसके अलावा उनकी वार्षिक परीक्षाएं यूजीसी और एआईसीटीई द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार आयोजित की जाएंगी। गौरतलब है कि हाल ही में गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए कक्षा 1 से 9 और 11 के छात्रों को प्रमोट करने का फैसला लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News