प्राइवेट का मुकाबला कर सकते हैं दिल्‍ली के सरकारी स्कूल: आनंद

Thursday, Jul 25, 2019 - 05:27 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के शहीद हेमू कॉलोनी सर्वोदय विद्यालय में सुपर 30 क्लासेज के संस्थापक और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे। उन्होंने हैप्पीनेस क्लास का दौरा किया, इसके अलावा विज्ञान प्रयोगशालाओं, पुस्तकालयों, संगीत कक्ष, कला कक्ष को भी देखा। बता दें कि हैप्पीनेस उत्सव 16 से 31 जुलाई तक सरकारी स्कूलों में मनाया जा रहा है।

इस मौके पर दिल्ली सरकार के स्कूलों के छात्रों से मिलकर सुपर 30 के आनंद कुमार ने कहा कि यहां पढऩे वाले छात्र प्राइवेट स्कूलों का मुकाबला कर सकते हैं। इस मौके पर छात्रों को संबोधित करते हुए आनंद कुमार ने बताया कि वो भी एक सरकारी स्कूल में पढ़ाई कर चुके हैं। देशभर के सरकारी स्कूलों की हालत इस हद तक खराब हो चुकी है कि निजी स्कूल और सरकारी स्कूलों के बीच एक बड़ा अंतर है। ये स्कूल निजी स्कूलों से ज्यादा सुसज्जित हैं। उन्होंने घोषणा की कि वो दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढऩे वाले 11वीं व 12वीं के छात्रों के लिए हर महीने एक वर्चुअल क्लास आयोजित करेंगे। 

दिल्ली सरकार ने सुपर 30 फिल्म को किया टैक्स फ्री: मनीष सिसोदिया 
मनीष सिसोदिया ने कहा कि छात्र आमतौर पर फिल्मी सितारों से मिलना चाहते हैं लेकिन आज उनके पास किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने का अवसर है जिनके जीवन ने फिल्मी सितारों को भी प्रेरित किया है। वो एक सच्चे गुरु हैं। आनंद कुमार के जीवन की कहानी शिक्षकों और छात्रों दोनों को प्रेरणा प्रदान करती है। इस प्रेरणा के मद्देनजर दिल्ली सरकार फिल्म ‘सुपर 30’ को टैक्स फ्री कर रही है ताकि यह अधिक से अधिक दर्शकों तक पहुंच सके।

Riya bawa

Advertising