सरकार ने दिया हजारों पुलिसकर्मियों को दशहरे का तोहफा, जानिए क्या?

Sunday, Oct 09, 2016 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली : प्रदेश में 60 हजार पुलिसकर्मियों को सरकार ने दुर्गा पूजा का तोहफा दिया है। बता दें कि अब सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक को 13 माह का वेतन मिलेगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास के अनुसार शनिवार, रविवार और राजपत्रित छुट्टी के दिन भी पुलिस काम करती है। पुलिसकर्मियों का काम के प्रति मोह देखते हुए हर वर्ष में एक माह का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा।

10 लाख का इनामी नक्सली कंचन पुलिस के हत्थे चढ़ा
बता दें कि पुलिस, जैप, आई.आर.बी., वायरलेस पुलिस में कार्यरत सिपाहियों, हवलदारों, सहायक पुलिस अवर निरीक्षकों, पुलिस सब इंस्पेक्टर और पुलिस इंस्पेक्टरों को इसका लाभ मिलेगा। जो एक साल की सेवा पूरी कर चुके हों।

शहर में ड्रोन तैनात, शराब पर बैन
इस सुविधा के जरिए पुलिसकर्मियों की साल भर में मिलने वाली सभी वेतनों की औसत निकाल कर अंतिम माह में 2 माह का वेतन दिया जाएगा। इस फैसले से वेतन या गैर योजना मद में 375 करोड़ 33 लाख रुपए का खर्च बढ़े़गा। केंद्र सरकार साल में 13 माह का वेतन अपने तमाम सुरक्षा बलों को देती है। इनमें सीआरपीएफ, सीआइएसएफ, व अर्धसैनिक  भी मौजूद है।

झारखंड पुलिस एसोसिएशन ने किए फैसले का स्वागत
पुलिसकर्मियोंको 13 माह का वेतन दिए जाने के फैसले का झारखंड पुलिस एसोसिएशन ने स्वागत किया है। प्रांतीय अध्यक्ष योगेंद्र कुमार,महामंत्री अक्षय राम और वरीय उपाध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद ने कहा कि राज्य के 60 हजार पुलिसकर्मियों को दशहरा का तोहफा दिया है।

Advertising