Google Doodle ने स्टूडेंट्स के लिए शुरू की प्रतियोगिता, जीतने पर मिलेगी 5 लाख की स्‍कॉलरशिप

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 02:53 PM (IST)

नई दिल्ली:  गूगल  '2018 Doodle 4 Google' प्रतियोगिता शुरू करने जा रहा है। इसकी घोषणा भी की जा चुकी है। इस प्रतियोगिता में कला प्रेमी छात्रों के लिए बड़ा मौका देने वाला है।  1 से 10 तक के छात्रों को अपनी कल्‍पनाशीलता को गूगल के डूडल में आकार देने का मौका मिलेगा। इसके सात ही जीतने वाले को बतौर इनाम 5 लाख रुपये की स्‍कॉलरशिप दी जाएगी। 

 

प्रतियोगिता में सर्च इंजन का बड़ा सा लोगो बनाने के लिए सभी छात्रों से आवेदन मांगे गए हैं। इस साल इस प्रतियोगिता की थीम रखी गई है, 'आप को क्या प्रेरित करता है'। डूडल में शामिल अक्षरों (GOOGLE)को क्रेयॉन्‍स, क्‍ले, वाटर कलर्स, ग्राफिक डिजायन से कुछ भी क्रिएटिव करके सजाना है। कंपनी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि जीतने वाले बच्‍चे को 5 लाख रुपये की स्‍कॉलरशिप जीतने के अलावा अपनी रचनात्‍मकता को कंपनी के साथ साझा करने का भी मौका मिलेगा। 

 

इस प्रतियोगिता में कक्षा से 1 से 10 तक के छात्र भाग ले सकते हैं। जीतने वाले डूडल को गूगल के होमपेज पर बाल दिवस के अवसर पर प्रदर्शित किया जाएगा। अपनी क्रिएटिव आर्ट को जमा करने की आखिरी तारीख 6 अक्‍टूबर है। गेस्‍ट जजों के पैनल के अलावा इसमें गूगल की डूडल टीम के लीडर रेयान जर्मिक इस साल खुद एंट्रीज को देखेंगे। सभी लोग मिलकर टॉप 20 डूडल्‍स को सिलेक्‍ट करेंगे। उसके बाद इस डूडल्‍स को 23 अक्‍टूबर से 5 नवंबर के बीच पब्लिक वोटिंग के लिए रखा जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News