मुंबई के आदित्य को गूगल ने दिया 1.2 करोड़ का सालाना पैकेज

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 02:15 PM (IST)

नई दिल्ली : कॉलेज खत्म होने के बाद सभी स्टूडेंट्स का यह सपना होता है कि उन्हें अच्छी कंपनी में जॉब मिले। ऐसे में गूगल जैसी बड़ी कंपनियों में प्लेसमेंट कौन नहीं पाना चाहेगा। बेंगलुरु में इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी (IIIT-B) के एक स्टूडेंट को गूगल में 1.2 करोड़ के सालाना पैकेज की नौकरी मिली है। इंटिग्रेटिड एमटेक का यह छात्र अब गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विंग न्यू यॉर्क में काम करेगा। आदित्य 16 जुलाई को गूगल में अपनी पारी की शुरूआत करेंगे।

मुंबई के रहने वाले आदित्य अभी एमटेक डुअल डिग्री प्रोग्राम का पांच साल (2013-2018) का कोर्स कर रहे हैं। आईआईआईटी (IIIT) के 18वें वार्षिक महोत्सव में उनको डिग्री दी जाएगी। फिलहाल आदित्य गूगल रेजिडेंसी प्रोग्राम में एक साल तक काम करेंगे, जिसके बाद उन्हें गूगल के साथ फुल टाइम काम करने का भी विकल्प दिया जाएगा।  आदित्य ने कहा, 'मुझे यह ऑफर मार्च में मिल गया था और मैं इसका इंतजार कर रहा था। मैं बहुत खुश हूं मुझे उम्मीद है कि गूगल में काम करते हुए मुझे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।' 

6 हजार लोगों में से हुआ चयन 
गूगल ने इस काम के लिए दुनिया भर के 6 हजार लोगों में से 50 को चुना है। आदित्य एसीएम इंटनैशनल कोलेजिएट प्रोग्रांमिंग कॉन्टेस्ट 2017-2018 के फाइनलिस्ट भी रह चुके हैं। यह कंप्यूटर लैंग्वेज कोडिंग की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में से एक है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News