बेरोजगारों के लिए लक्की साबित होगा नव वर्ष,रोजगार मेले में होगी बंपर भर्ती

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 04:53 PM (IST)

नई दिल्लीः पढ़ाई करने के बाद भी यदि आप बेरोजगार बैठे हुए हैं तो  नया साल आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर आने वाला है। नए साल पर सरकार लोगों को नौकरियों की पेशकश करने वाली है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार नए साल पर रोजगार मेले का आयोजन करने जा रही है। इस मेले में देश की कई बड़ी कंपनियों को बुलाया जाएगा। इसके लिए दिल्ली सरकार ने एक नई वेबसाइट भी शुरू की है। इस वेबसाइट पर कैंडिडेटस को अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। 

PunjabKesari
 21 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक चलेगा मेला
दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय के मुताबिक इस रोजगार मेले का आयोजन दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में 21 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक किया जाएगा। आपको बता दें कि सरकार की तरफ से आयोजित किए जाने वाला यह छठा सबसे बड़ा रोजगार मेला है। इस दो दिवसीय मेले के शुरू होने से पहले भाग लेने वाली कंपनियों को अपनी जानकारी पोर्टल पर 5 जनवरी तक अपडेट करनी होगी। वहीं दूसरी ओर कैंडिडेटस को भी पोर्टल में अपना आईडी और पासवर्ड डालकर अपनी शैक्षणिक योग्यता लिखकर कंपनियों का चयन करना होगा। इस मेले में सरकार ने 10 हजार से ज्यादा नौकरियां उपलब्ध कराई हैं। इसके लिए कैंडिडेटस को दिल्ली जॉब फेयर www.jobfair.delhi.gov.in  वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करा सकते हैं।

PunjabKesari

5 बजे तक चलेगा मेला
मेले में कंपनियां सुबह 10.30 बजे से शाम के 5 बजे तक कैंडिडेटस का इंटरव्यू लेंगे। आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने  के बाद से ही पार्टी हर साल नौकरी मेले का आयोजन करती है। साल 2017 में हुए नौकरी मेले में 47 हजार कैंडिडेटस  और 82  कंपनियों ने हिस्सा लिया था। जिसमें से 25,787 कैंडिडेटस को सलेक्ट  किया गया था जबकि 8,200 कैंडिडेटस को नौकरी मिली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News