पंचायती चुनाव के चलते GNDU की परीक्षाएं पोस्टपोंड, जानें नया शेड्यूल

Friday, Dec 21, 2018 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब में जल्द ही पंचायती चुनाव होने वाले हैं इसको देखते हुए गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी, अमृतसर ने 29 व 30 दिसंबर को होने वाली परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। जीएनडीयू के डिप्टी  डायरेक्टर ने यूनिवर्सिटी के अंडर आने वाले कॉलेजों के इस संबंध में सूचना दे दी है। यूनिवर्सिटी की इस घोषणा से लाखों हजारों छात्र प्रभावित होंगे। 

बता दें वर्तमान में भी छात्रों की परीक्षाएं जारी हैं और बीच में ही कई परिक्षाओं की तिथियां बदलने से छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यूनिवर्सिटी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 29 दिसंबर को होने वाली परीक्षा अब 4 जनवरी को होगी। वहीं 30 दिसंबर को होनी वाली परीक्षा अब 1 जनवरी को होगी। नई तारीखें अभी यूनिवर्सिटी के वेब पोर्टल पर नहीं हैं लेकिन जल्द ही वहां भी अपडेट कर दिया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक 30 दिसंबर को ही राज्य में पंचायती चुनाव होने वाले हैं और प्रशासन इसी तैयारी में जुटा हुआ है। चुनाव में प्रदेश के तमाम शिक्षकों की भी ड्यूटी लगाई जानी है जिस वजह से उस दिन सभी स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी रखी गई है। मतदान के एक दिन पहले से शिक्षकों को रिहर्सल आदि के लिए भी व्यस्त रहना होगा। 

संभवत: इसी को ध्यान में रखते हुए 29 और 30 दिसंबर को होने वाली परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया गया है। जालंधर के कई बड़े कॉलेज जैसे डीएवी कॉलेज, केएमवी, एचएमवी, लायलपुर खालसा कॉलेज सहित आसपास के कस्बों के कॉलेज जीएनडीयू के तहत आते हैं।

pooja

Advertising