JEE Main 2020: 23 पुरुष छात्रों में सिर्फ़ एक लड़की ने हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

2020-09-13T10:37:08.433

नई दिल्ली- नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मुख्य परीक्षा के लिए परिणाम जारी कर दिए है। इस साल जेईई मेन 2020 में 24 छात्रोंं ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया है। इस बार परीक्षा में देशभर के 23 पुरुष छात्रों के साथ एक महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं, जिन्होंने इस परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं। बात कर रहे है तेलंगाना की रहने वाली हैं तनुजा चक्कू जिसने जेईई मुख्य परीक्षा 100 परसेंटाइल स्कोर हासिल किए है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तनुजा के पिता सरकारी स्कूल में एक शिक्षक हैं।

PunjabKesari

तनुजा ने बताया, "ऐसा माना जाता है, लड़कियां जेईई मेंस परीक्षा में टॉप नहीं कर सकती,  लेकिन लड़कियों के लिए यहां तक पहुंचना आसान नहीं  होता, लेकिन लड़कियां मेहनत करती है। उन्होंने आगे कहा, इस परीक्षा में लड़कियों को भी उच्च लक्ष्य हासिल करना चाहिए और 100 पर्सेटाइल स्कोर करना चाहिए।''इस साल कोरोना वायरस के कारण परीक्षा का आयोजन सितंबर में किया गया था।

जानें कैसे परीक्षा की तैयारी
--तनुजा ने बताया कि पहले मैं प्रतिदिन लगभग 12 घंटे पढ़ाई करती थी, लेकिन लॉकडाउन के दौरान 8-10 घंटे पढ़ाई करती थी। इसी दौरान मेरा पूरा फोकस पढ़ाई पर रहता।

--तैयारी के दौरान खुद के तैयार नोट्स से स्टडी करो। तनुजा ने बताया, वह वह आईआईटी-बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करना चाहती है, “मुझे गणित पसंद है, मैं इंजीनियरिंग की पढ़ाई यहीं से करना चाहती हूं।


Author

Riya bawa

Related News