लड़कियों को दी जा रही है स्कॉलरशिप, आखिरी तिथि से पहले करें आवेदन

Tuesday, Sep 18, 2018 - 09:25 AM (IST)

एसओएफ गर्ल चाइल्ड छात्रवृत्ति योजना (जीसीएसएस) 2018-19 एक वार्षिक छात्रवृत्ति प्रोग्राम है, जो पहली कक्षा से लेकर कक्षा 10 के छात्रों को तक वित्तीय सहायता प्रदान करता है। छात्रवृत्ति का उद्देश्य आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग की लड़कियों को वित्तीय सहायता प्रदान करना है ताकि उन्हें शिक्षा प्राप्त हो सकें। विज्ञान ओलंपियाड फाऊंडेशन कक्षा 1 से कक्षा 10 तक मेधावी लड़कियों के छात्रों के लिए इस छात्रवृत्ति की पेशकश करता है।  यह एक शैक्षिक नींव संगठन है, जो नई दिल्ली, भारत में स्थित है।  इस छात्रवृत्ति के लिए कौन आवेदन कर सकता हैकक्षा 1 से कक्षा 10 तक की सभी भारतीय स्कूल की लड़कियां इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकती हैं।

 बच्चे के माता-पिता की पारिवारिक आय प्रति माह 15000 से अधिक नहीं होनी चाहिए। बच्चे ने अपनी पिछली कक्षा में कम से कम 60% अंक या समकक्ष अंक प्राप्त किए हों। 


फायदा
देश भर से कुल 300 लड़कियों का चयन किया जाता है और इन्हें 5000 रुपये की वार्षिक वित्त पोषण प्रदान की जाती है।

आप कैसे आवेदन कर सकते हैं?
 इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन स्कूलों द्वारा किया जाता है। स्कूल नेशनल ऑफिस ऑफ साइंस ओलंपियाड फाऊंडेशन में इस छात्रवृत्ति के लिए हेड मास्टर या प्रिंसिपल द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित प्रस्ताव पेश करेंगे।


जरूरी दस्तावेज
आवेदक के पिछले साल का रिपोर्ट कार्ड प्रिंसिपल द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित होना चाहिए।

चयन मानदंड क्या हैं?
प्राप्त प्रस्तावों का मूल्यांकन एसओएफ की निर्धारित चयन समिति द्वारा किया जाएगा और क्वालीफायरों को उनके संबंधित स्कूलों द्वारा अधिसूचित किया जाएगा।

 महत्वपूर्ण तिथियां क्या हैं?

फॉर्म सबमिशन के लिए अंतिम तिथि: 31 अक्टूबर 2018
जीसीएसएस राशि के लिए अंत्म तिथि: 31 दिसंबर 2018

 नियम और शर्तें
प्रत्येक स्कूल केवल एक बच्चे की सिफारिश कर सकता है।
 शारीरिक रूप से विकलांग छात्रों के लिए अंक मानदंडों को माफ कर दिया जा सकता है।

Sonia Goswami

Advertising