Google के साथ जुड़ कर करें यह काम, हर महीने होगी कमाई

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2017 - 06:17 PM (IST)

नई दिल्ली : अगर आप भी अपने दिन का ज्यादातर समय इंटरनेट पर बिताना पंसद करते है और सर्च इंजन गूगल का इस्‍तेमाल सिर्फ कोई जानकारी खोजने के लिए करते है, लेकिन क्या आप जानते है कि गूगल से जुड़ कर आप पैसे भी कमा सकते है। इसके लिए आपको कुछ ज्यादा नहीं करना है । आप कहीं भी बैठ कर अपने खाली समय में गूगल  के साथ जुड़ कर पैसे कमा सकते है। आइए जानते है कि किस तरह आप गूगल के जरिए पैसे कमा सकते है 

गूगल को राय देकर
जुलाई में गूगल ने भारत में गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड्स लॉन्‍च किया है। इस पर कुछ सर्वे के लिए आपको अपनी राय देनी होगी और इसके बदले में आपको हर एक सर्वे पर 10 रुपए मिलेंगें।

इस ऐप को करें डाउनलोड
स्‍क्रीनवाइज़ मीडिया पैनल ऐप को अपने फोन में रखकर कर इसे साइन अप करने पर ही 300 रुपए मिलेंगें। इसमें हर महीने 10-10 रुपए की बढ़ोत्तरी होती जाएगी। इस ऐप के ज़रिए गूगल आपको ट्रैक करता है कि आप किन साइट्स पर जा रहे हैं और क्‍या सर्च कर रहे हैं।

गूगल मैप्‍स पर करें फोटो अपलोड
गूगल मैप्‍स गाइड के ज़रिए आपको गूगल मैप्‍स के कुछ सवालों का जवाब देना होता है। इसके अलावा दूसरों को गाइड करने के लिए आप मार्केट प्‍लेस के फोटो और रिव्‍यू भी अपलोड कर सकते हैं। किसी नई जगह को सार्वजनिक करने पर आपको एक्‍सेस मिलेगी। टॉप लोकल गाइड्स को ओला सेलेक्‍ट एक्‍ससे कूपन भी दिया जाएगा। इसके ज़रिए आप ओला की प्राइम कार को कम किराए पर बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको ओला एयरपोर्ट लाउंज एक्‍ससे भी मिलेगा लेकिन इसके लिए आपको 539 रुपए देने पड़ते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News