पटना के आभाष राय बने GATE टॉपर, पहले प्रयास में मिली सफलता

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 12:41 PM (IST)

नई दिल्ली: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना के आभाष राय को देशभर में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पहली रैंक मिली है। आभाष को 100 में 87.33 अंक मिले हैं। उत्तर प्रदेश के बलिया के नारायणपुर गांव के रहने वाले आभाष ने कहा कि रिसर्च पर फोकस करना उनकी प्राथमिकता है। 

Image result for GATE  2020

बीटेक अंतिम वर्ष के छात्र आभाष मूलतः यूपी के बलिया जिले के नारायणपुर गांव के रहे वाले हैं। आभाष के पिता भूपेंद्र नारायण राय किसान हैं और मां सरोज राय गृहिणी हैं। आभाष अपनी मां के साथ पटना में रहकर पिछले एक साल से बेहतर रिजल्ट के लिए तैयारी कर रहे थे।

परीक्षा में किया टॉप 
आभाष ने बताया कि पहले तो विश्वास नहीं हुआ कि उन्होंने इस परीक्षा में टॉप किया है। उन्होंने बताया कि आईआईटी दिल्ली के डायरेक्टर ने मुझे विश्वास दिलाया। पटना एनआईटी की फोर्थ ईयर के छात्र आभाष एनआईटी पटना के ब्रह्मपुत्र हॉस्टल में रहते हैं। आभाष का पिछले साल एलएलटी कंस्ट्रक्शन में साढ़े छह लाख के पैकेज पर कैंपस सेलेक्शन हो चुका है।

PunjabKesari

माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय
आभाष ने बताया कि गेट के लिए वह पिछले एक साल से लगातार तैयारी कर रहे थे। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। आभाष का लक्ष्य टॉप टेन पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग में इंजीनियरिंग क्षेत्र में सेवाएं देने का है। अपनी सफलता के बारे में आभाष ने कहा कि उन्होंने अपनी तैयारी के लिए कोचिंग की मदद ली, जिससे काफी लाभ हुआ।

Image result for NIT Patna boy Abhash Rai

गौरतलब है कि इस परीक्षा के लिए देशभर से आठ लाख 58 हजार 890 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। गेट के सभी 25 पेपर में छह लाख 85 हजार 88 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें से 18.8 प्रतिशत परीक्षार्थी सफल हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News