GATE 2020: कंप्यूटर साइंस में हितेश पोपली ने किया टॉप, इसरो में वैज्ञानिक बनने का है सपना

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 08:59 AM (IST)

नई दिल्ली: आईआईटी दिल्ली की ओर से गेट 2020 परीक्षा के परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया है। बता दें कि गेट की परीक्षा में 29 उम्मीदवारों ने 25 सब्जेक्ट्स में टॉप किया है। इस साल परीक्षा दिल्ली की आईपी यूनिवर्सिटी में फाइनल ईयर के छात्र हितेश पोपली ने कंप्यूटर साइंस में टॉप किया है।

Image result for gate 2020

इसरो में वैज्ञानिक बनने का है सपना
मीडिया से बातचीत में हितेश पोपली ने बताया कि वो इसरो में वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा और अंतरिक्ष जगत में कुछ नया करना चाहते हैं। हितेश पोपली आईपी यूनवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी में कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम के अंतिम वर्ष के छात्र हैं। 

91 अंक हासिल कर नया रिकॉर्ड बनाया
यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हितेश पोपली की उपलब्धि को गर्व की बात बताया है। उन्होंने कहा कि हितेश पोपली ने कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम में प्रतिष्ठित गेट-2020 परीक्षा में टॉप किया है। उन्होंने न सिर्फ टॉप किया है, बल्कि कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम में 100 में से 91 अंक हासिल करने का एक नया रिकॉर्ड बनाया है।  यह विश्वविद्यालय के लिए एक गर्व की बात है, क्योंकि IIT और NIT के छात्र इस परीक्षा में हिस्सा लेते हैं। 

Image result for IIT

परिवार और पढ़ाई 
हितेश पोपली के पिता किशोरी लाल पोपली हरियाणा ग्रामीण बैंक में असिस्टेंट मैनेजर हैं और मां एलआईसी में कार्यरत हैं। हितेश ने बताया कि उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई हरियाणा के बहादुरगढ़ से पूरी की थी। 

बिना कोचिंग लिए किया टॉप
हितेश ने सेल्फ स्टडी कर यह कामयाबी हासिल की है। वो बचपन से पढ़ाई में अव्वल रहे हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली आईआईटी ने गेट का रिजल्ट घोषित किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News