GATE 2020: मॉक टेस्ट सीरीज का लिंक जारी, जल्द चेक करें डिटेल

Saturday, Nov 09, 2019 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली की ओर से ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग 2020 के लिए मॉक टेस्ट लिंक को एक्टिव कर  दिया गया है। जिन कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर लिंक चेक कर सकते है। बता दें कि गेट 2020 की परीक्षा 1, 2, 8 और 9 फरवरी को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जनवरी में ही जारी कर दिया जाएगा। जो उम्मीदवार गेट परीक्षा का क्लियर करते हैं वह एमटेक कोर्सेज में एडमिशन ले सकते हैं। 

परीक्षा शेड्यूल 
परीक्षा का आयोजन- 1, 2, 8  और 9 फरवरी 2020 
परीक्षा का परिणाम -16  मार्च, 2020 

इस परीक्षा के परिणाम घोषित होने के तीन साल बाद गेट के स्कोर स्कोर मान्य है। सूत्रों के मुताबिक हर साल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में M.Tech की 15-20 प्रतिशत सीटें खाली रह जाती हैं, क्योंकि PSU और IIT प्रवेश उनकी प्रक्रिया को सिंक्रनाइज़ करने में विफल होते हैं। हर साल, IIT के 2,500 से अधिक सीटों के लिए, गेट के लिए लगभग एक लाख उम्मीदवार आवेदन करते हैं। बता दें कि गेट एग्जाम का आयोजन इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बेंगलुरु और देश के 7 IIT (बॉम्बे, दिल्ली, गुवाहाटी, कानपुर, खड़गपुर, मद्रास और रुड़की) मिलकर कराते हैं। 

ऐसे करें चेक 
ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग 2020 के लिए मॉक टेस्ट लिंक को उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gate.iitd.ac.in. पर चेक कर सकते है। 
 

Riya bawa

Advertising