GATE 2019 : परीक्षा की Answer Key जारी, ऐसे करें चेक

Wednesday, Feb 20, 2019 - 02:50 PM (IST)

नई दिल्ली : पीजी इंजिनियरिंग कोर्सेज जैसे आईआईटी, नीट द्वारा संचालित एमटेक, एमई में दाखिले के लिए ली जाने वाली वाली परीक्षा ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी (GATE) 2019 की आंसर की जारी कर दी गई है। आईआईटी मद्रास की ओर से इस बार परीक्षा का आयोजन  2,3,9 और 10 फरवरी को किया था। जिन उम्मीदवारों ने यह एग्जाम दिया है वह विभाग की वेबसाइट  gate.iitm.ac.in पर जाकर आंसर की देख सकते है। वही परीक्षा का रिजल्ट 15 मार्च को घोषित किया जाएगा। 

आईआईटी मद्रास ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2019 की आंसर-की जारी कर दी है। गेट 2019 परीक्षा 2,3,9 और 10 फरवरी को आयोजित की गई थी। आंसर-की और क्वेशन पेपर उन सभी विषयों के जारी किए गए हैं जिनमें यह परीक्षा आयोजित की जाती है।  गेट 2019 की आधिकारिक वेबसाइट gate.iitm.ac.in पर आंसर की डाउनलोड की जा सकती है।


यूं डाउनलोड करें GATE 2019 Answer Key
संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट iitg.ac.in पर जाएं
GATE 2019 Question Papers and Answer Keys Click here पर क्लिक करें
सब्जेक्ट वाइज क्वेशन पेपर व आंसर-की डाउनलोड करें

आपको यह भी बता दें कि गेट का स्कोर तीन साल के लिए मान्य रहता है। इस टेस्ट को आप कितनी भी बार दे सकते हैं। इसके प्रयासों की संख्या की कोई सीमा नहीं है।  गेट के माध्यम से कई इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, आर्किटेक्चर और कोई कोर्स में दाखिला लिया जा सकता है। इसके अलावा गेट स्कोर के माध्यम से बीएचईएल, गेल, एचएएल, आईओसीएल और ओएनजीसी जैसी नवरत्न कंपनियों में नौकरी के अवसर मिलते हैं। 

 

bharti

Advertising