आज से बोर्ड परीक्षा, शिक्षा विभाग तैयार

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 10:51 AM (IST)

अमृतसर: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पी.एस.ई.बी.) ने एक मार्च को प्लस टू की शुरू होने वाली वार्षिक बोर्ड परीक्षा इंतजाम मुकम्मल कर लिए है। प्लस टू कक्षा का पहला पेपर पंजाबी का है। ये पेपर बाद दोपहर 2 बजे से सवा 5 बजे तक होगा। पी.एस.ई.बी. ने परीक्षा केंद्रों में नकलचियों को दबोचने के लिए 11 फ्लाइंग स्कवायड टीमों का गठन कर दिया है।

विद्यार्थियों की सुविधा के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र के परीक्षा हाल के बाहर सिटिंग प्लान वाली सूची चस्पा दी गई है। जिससे परीक्षा केंद्र में दूसरे स्कूलों से आने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा हाल में अपनी सीट जानने में सुगमता होगी। वहीं कई विद्यार्थियों ने परीक्षा से एक दिन पहले अपने अपने परीक्षा केंद्रों को देखा, ताकि कोई असमंजस की स्थिति न रहे। शिक्षा विभाग ने प्लस टू की परीक्षा से एक दिन पहले फ्लाइंग स्कवॉयड टीमों के इंचार्जों के नामों की घोषणा कर दी है। इन टीमों में 8 स्कूलों के प्रिंसिपलों, दो डी.ई.ओज व एक जिला साइंस सुपरवाइजर को शामिल किया गया है। 

शामिल किए गए प्रिंसीपलों के नाम प्रिंसीपल हरप्रीत सिंह अकालगढ़ ढपइया, प्रिंसीपल जतिंदरपाल सिंह सिद्धू माहना सिंह रोड, प्रिंसीपल दविंदर सिंह मूछल, प्रिंसीपल अजय बेरी डी.ए.वी. स्कूल, प्रिंसीपल अमरजीत सिंह सुल्तानविंड, प्रिंसीपल कंवलजीत सिंह जेठूवाल, प्रिंसीपल अवतार सिंह चब्बा, प्रिंसिपल अनु बेदी नाग कला व जुगराज सिंह डी.ई.ओ. एलीमैंट्री डी.एस.एस. सुदीप कौर को शामिल किया है। 

इसके अलावा डी.ई.ओ. सैकेंडरी सलविंदर सिंह समरा पर आधारित टीम भी बतौर फ्लाइंग स्कवॉयड टीम के रूप में काम करेगी। डी.ई.ओ. सैकेंडरी सलविंदर सिंह समरा ने प्लस टू की वार्षिक परीक्षा में बैठने वाले विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि नकल रहित परीक्षा जिले में सफलता पूर्वक संपन्न होगी। 

उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वह बिना भय के परीक्षा दे और नकल का ख्याल अपने जेहन से त्याग दे। उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि वह विद्यार्थी के साथ परीक्षा केंद्रों में न आए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News